U19 T20 World Cup 2023: खिताबी मुकाबले के लिये भारत के बाद इंग्लैंड ने भी फाइनल में बनाई जगह, रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

U19 T20 World Cup 2023: पार्श्वी चोपड़ा के तीन विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत की नाबाद अर्धशतकीय पारी से भारत ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया तो वहीं पर आखिरी ओवर के रोमांच में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 3 रन से मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 01:08 AM IST
  • ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े अतिरिक्त रन
  • 99 रन बचाने में कामयाब रही इंग्लैंड
U19 T20 World Cup 2023: खिताबी मुकाबले के लिये भारत के बाद इंग्लैंड ने भी फाइनल में बनाई जगह, रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

U19 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप के खिताबी मुकाबले के लिये भारतीय महिला टीम के जगह बनाने के बाद दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बना ली है.पॉचस्ट्रॉम के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में गेंदबाजों का बोलबाला रहा जहां पर 99 रन बनाने के बावजूद इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े अतिरिक्त रन

इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 19.5 ओवर्स में सिर्फ 99 रन के स्कोर पर पूररी टीम सिमट गई. कप्तान ग्रेस स्क्रिवन्स (20), सेरेन स्मेल (10), एलेक्सा स्टोनहाउस (25) और जोसी ग्रेव्स (15) के अलावा कोई भी बैटर दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सकी थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 17 रन अतिरिक्त के रूप में जुड़े जो कि उसी पर भारी पड़े.

99 रन बचाने में कामयाब रही इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया के लिये मैगी क्लार्क, सियाना जिंजर और लूसी हैमिलटन ने 3-3 विकेट हासिल किये तो वहीं पर इलिंगवर्थ ने भी एक विकेट हासिल किया. जवाब में इंग्लिश गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 18.4 ओवर्स में 96 रन पर समेट दिया और अतिरिक्त के रूप में सिर्फ 7 रन ही दिये.कप्तान ग्रेस स्क्रीवन्स ने 2 विकेट झटके तो वहीं पर हना बेकर के खाते में 3 विकेट आये. एंडरसन, स्टोनहाउस, ग्रोव्स और मैकडोनाल्ड गे ने एक-एक विकेट हासिल किया.

पार्श्वी चोपड़ा-श्वेता सहरावत के दम पर भारत फाइनल में पहुंचा

इससे पहले भारतीय महिली टीम ने पार्श्वी चोपड़ा के तीन विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट कटाया. पार्श्वी ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिससे न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने श्वेता की 45 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी के दम पर महज 14.2 ओवर में दो विकेट गंवा कर जीत दर्ज कर ली. 

इसे भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: पेनल्टी शूटआउट के रोमांच में जीता बेल्जियम, अब फाइनल में जर्मनी से होगा मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़