World Cup 2023 को लेकर इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी दिली इच्छा

ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध से बाहर रहने का फैसला किया है लेकिन इस तेज गेंदबाज की दिली इच्छा है कि वह इस साल के आखिर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 05:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले ट्रेंट बोल्ट
  • कहा- यह टीम बन सकती है चैंपियन
World Cup 2023 को लेकर इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी दिली इच्छा

नई दिल्लीः ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध से बाहर रहने का फैसला किया है लेकिन इस तेज गेंदबाज की दिली इच्छा है कि वह इस साल के आखिर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनें. बोल्ट अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और विश्वभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए पिछले साल अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुबंध से बाहर हो गए थे. 

जानिए क्या बोले ट्रेंट बोल्ट
इस 33 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद टीम में नहीं चुना गया क्योंकि चयनकर्ताओं ने अनुबंधित खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी. बोल्ट ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा,‘‘ मेरी अब भी दिली इच्छा है कि मैं न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलूं. मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे न्यूजीलैंड की तरफ से 13 साल तक खेलने का मौका मिला. मेरी अब भी विश्वकप में खेलने की दिली इच्छा है.’’ 

पिछले वर्ल्ड कप में टीम को लगा था झटका
न्यूजीलैंड 2019 में विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब जीतने से चूक गया था लेकिन बोल्ट का मानना है कि भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाली इस प्रतियोगिता में उनकी टीम चैंपियन बन सकती है. उन्होंने कहा,‘‘ मुझे याद है कि 2019 के फाइनल के बाद मैंने केन (विलियमसन) से कहा था कि हमें भारत में 2023 में फिर से इस मुकाम पर पहुंचना है.

 यह दुखद है कि उसका घुटना चोटिल हो गया है लेकिन वह विश्वकप तक फिट होने के लिए अपनी तरफ से पूरे प्रयास करेगा. यह इतना शानदार टूर्नामेंट है और मैं निश्चित तौर पर इसका हिस्सा बनना चाहूंगा.’’ विलियमसन आईपीएल के शुरू में चोटिल हो गए थे और उनका विश्वकप में खेलना संदिग्ध है. बोल्ट ने कहा,‘‘ वनडे में हमारी टीम शानदार है और हमारे पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत में खेलने का काफी अनुभव है जो विश्वकप में काम आएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़