एशिया कप में भारत को मात देने के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, यूएई भेजा ये दिग्गज

India vs Pakistan, Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर फैन्स के बीच अलग तरह का रोमांच देखने को मिल रहा है. यूएई में पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में मिली हार के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान से हार का बदला लेने को आतुर नजर आ रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 09:50 AM IST
  • शॉन टैट की मदद के लिये भेजा बड़ा दिग्गज
  • हसनैन की गेंदबाजी पर रखेगा नजर
एशिया कप में भारत को मात देने के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, यूएई भेजा ये दिग्गज

India vs Pakistan, Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर फैन्स के बीच अलग तरह का रोमांच देखने को मिल रहा है. यूएई में पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में मिली हार के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान से हार का बदला लेने को आतुर नजर आ रही है. दोनों टीमें 28 अगस्त को एशिया कप के अपने पहले मैच में एक-दूसरे से भिड़ती नजर आयेंगी, जिसमें जीत हासिल करने के लिये पाकिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट से पहले दांव खेल दिया है.

शॉन टैट की मदद के लिये भेजा बड़ा दिग्गज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने लाहौर में अपने राष्ट्रीय हाई परफोरमेंस सेंटर से एक गेंदबाजी कोच को शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम के मुख्य गेंदबाजी कोच शॉन टैट की सहायता के लिये भेजा है. मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक की सिफारिश के बाद उमर राशिद बुधवार को पाकिस्तान टीम से जुड़ने के लिये रवाना हुए हैं. 

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘मोहम्मद हसनैन टीम हैं तो उमर उनके गेंदबाजी एक्शन पर नजर रखेंगे क्योंकि उन्होंने इस तेज गेंदबाज के एक्शन को सही कराने में काम किया था, जब इस साल के शुरू में उनके अवैध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट की गयी थी. टैट (आस्ट्रेलियाई) और खिलाड़ियों के बीच बातचीत में उमर अहम भूमिका निभायेंगे.’

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: मिल गई टूर्नामेंट की छठी टीम, जानें किसने क्वॉलिफायर में मचाया धमाल

हसनैन की गेंदबाजी पर रखेगा नजर

गौरतलब है कि एशिया कप से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये थे, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयन समिति ने मोहम्मद हसनैन को बतौर रिप्लेसमेंट शामिल किया है. हसनैन पर साल के शुरुआत में प्रतिबंधित एक्शन से गेंदबाजी करने के आरोप में बैन लगा था. बाद में उन्होंने अपने एक्शन पर काम कर दोबारा गेंदबाजी के लिये आईसीसी से क्लीन चिट हासिल की थी. 

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान) आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर. 

इसे भी पढ़ें- कौन हैं प्रियांक पंचाल जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली टीम की कमान, BCCI ने किया टीम का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़