IPL Final: कहीं टूट न जाए संजू का ट्रॉफी जीतने का सपना, इतिहास नहीं दे रहा साथ

GT vs RR: इस फाइनल मैच में कई रिकॉर्ड भी ये दोनों खिलाड़ी और इनकी टीमें स्थापित कर सकती हैं. बीते 4 आईपीएल सीजन का एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जो राजस्थान की नींद उड़ा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 04:19 PM IST
  • वार्नर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है जोस बटलर
  • लीग राउंड के सभी मैच गुजरात से हारी थी राजस्थान
IPL Final: कहीं टूट न जाए संजू का ट्रॉफी जीतने का सपना, इतिहास नहीं दे रहा साथ

अहमदाबाद: IPL 2022 Final GT vs RR: आईपीएल के 15 वें सीजन की ट्रॉफी अब या तो हार्दिक पांड्या के हाथों में नजर आएगी या 14 साल राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अपनी टीम को दूसरी बार चैंपियन बनाएंगे. इस फाइनल मैच में कई रिकॉर्ड भी ये दोनों खिलाड़ी और इनकी टीमें स्थापित कर सकती हैं. 

लीग राउंड के सभी मैच गुजरात से हारी थी राजस्थान

बीते 4 आईपीएल सीजन का एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जो राजस्थान की नींद उड़ा रहा है. इतिहास कहता है कि आईपीएल फाइनल वही टीम जीती है जिसने लीग स्टेज में सभी मैच प्रतिद्वंद्वी को हराये हों. गुजरात ने इस सीजन में दो मैच राजस्थान के खिलाफ खेले और दोनों में हार्दिक पांड्या की टीम ने बाजी मारी. 

पिछले सीजन में आईपीएल में साल 2018 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को हराकर जीता था. इस सीजन में चेन्नई और हैदराबाद के बीच 4 मैच खेले गए थे, इन सब मैचों में सीएसके को जीत मिली थी. साल 2019 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 मैचों में हराकर आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी.

वहीं साल 2020 में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली को भी 4 मैचों में हराकर चैंपियन बनी थी. आईपीएल के पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 3 मैच हारकर खिताब अपने नाम किया था. 

वार्नर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है जोस बटलर

मौजूदा सीजन में 4 धमाकेदार शतक जड़ चुके राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज जॉस बटलर कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. वह सीजन के 16 मैचों में अब तक 824 रन बना चुके हैं.  यदि वह गुजरात के खिलाफ 25 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल में डेविड वार्नर के खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर (848) दूसरे नंबर पर मौजूद है. इस मामले में पहले नंबर पर 973 रन बनाकर विराट कोहली हैं.

चहल और अश्विन के पास सुनहरा मौका

आईपीएल के महामुकाबले में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के पास पीयूष चावला को पीछे करने का मौका है. अगर आश्विन आज के मैच में 1 विकेट भी लेते हैं तो वह आईपीएल में पीयूष चावला का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. लेग स्पिनर पीयूष के नाम आईपीएल में 157 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें- Women's T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज ने तीसरी बार जीता खिताब

चहल अगर आज फाइनल मुकाबले में एक भी विकेट ले लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में बतौर स्पिनर एक ही सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़