ODI World Cup में ये 4 टीमें खेलेंगे सेमीफाइनल, दिग्गज ने की भविष्यवाणी

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2023, 07:00 PM IST
  • जानिए क्या बोले मैक्ग्रा
  • टीम इंडिया को लेकर कही ये बात
ODI World Cup में ये 4 टीमें खेलेंगे सेमीफाइनल, दिग्गज ने की भविष्यवाणी

World Cup 2023, Team India: वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के संयोजन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया को वर्ल्डकप से पहले एशिया कप भी खेलना है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के पास 12 साल बाद एक बार फिर अपने घर पर वनडे वर्ल्ड कप जीतने का मौका होगा. ऐसे में इस बात को लेकर सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे हैं कि आखिर टीम इंडिया की वर्ल्डकप के लिए प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए.

14 अगस्त को भारत-पाक मैच
भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के साथ-साथ दुनियाभर की टॉप की क्रिकेट टीमें वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखाएगी. वर्ल्ड कप में 14 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा.

ग्लेन मैक्ग्रा ने की भविष्यवाणी 
वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया कैसी हो इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज रहे मैक्ग्रा ने चार टीमों की भविष्यवाणी की है. ग्लेन मैक्ग्रा के मुताबिक भारत, ऑस्ट्रेलया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है. इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इंग्लैंड की टीम इस साल भी काफी मजबूत नजर आ रही है.

28 सितंबर तक करना होगा टीम ऐलान: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी दस देशों को अपनी टीम ऐलान करने का समय दिया है. 28 सितंबर तक हर एक टीम को वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम की घोषणा करनी होगी. 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप का आगाज करेगी. भारतीय टीम को लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़