IND vs NZ: टीम इंडिया ने इस तरह किया अभ्यास, रोहित ने की ये खास प्लानिंग

ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र ही रखा गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2023, 11:30 PM IST
  • जानिए क्या है टीम इंडिया की प्लानिंग
  • रोहित ने की ये खास तैयारी
IND vs NZ: टीम इंडिया ने इस तरह किया अभ्यास, रोहित ने की ये खास प्लानिंग

नई दिल्लीः भारतीय खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले मंगलवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने विश्राम करने को प्राथमिकता दी. भारत ने लीग चरण का अपना आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला था और टीम सोमवार को यहां पहुंची थी. 

विराट-रोहित ने किया अभ्यास
ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र ही रखा गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. कोहली ने तीनों नेट्स पर अभ्यास किया. पहले उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बाद में स्पिनरों और थ्रो डाउन विशेषज्ञ का सामना किया. ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया तथा इसके बाद क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप के साथ भी पर्याप्त समय बिताया. ली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच के बाद किसी भी मैच में नहीं खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी लंबे समय तक गेंदबाजी की. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया. 

इसी बीच, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज मंगलवार को दुनिया के नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज बन गए. सिराज एक हफ्ते तक ही शीर्ष रैंकिंग पर काबिज रह पाए. सिराज पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को हटाकर आठ नवंबर को दुनिया के नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज बने थे लेकिन नवीनतम सूची में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर ने उनकी जगह ले ली है. 

महाराज ने एक नवंबर से विश्व कप के तीन मैच में सात विकेट चटकाए हैं जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में चार विकेट भी शामिल हैं. सिराज और महाराज के बीच हालांकि सिर्फ तीन रेटिंग अंक का अंतर है. सिराज विश्व कप में अब तक भारत के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज हैं. वह नौ मैच में 12 विकेट हासिल कर चुके हैं जिसमें 16 रन पर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़