'टीम इंडिया को खल रही बेहतरीन गेंदबाजी कोच की कमी', कप्तान ने बताया क्यों गिर रहा खिलाड़ियों का प्रदर्शन

एक तरफ पुरुष क्रिकेट टीम बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज हार गई तो वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से तीसरा टी20 मुकाबला हार गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 05:01 PM IST
  • दो महीने बाद होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप
  • पूजा वस्त्रकार की चोट पड़ी भारी
'टीम इंडिया को खल रही बेहतरीन गेंदबाजी कोच की कमी', कप्तान ने बताया क्यों गिर रहा खिलाड़ियों का प्रदर्शन

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लगातार टीम इंडिया के भविष्य को नई रफ्तार और नई गति देने के लिए ताबड़तोड़ एक्शन ले रहा है तो वहीं पुरुष और महिला टीमें प्रदर्शन में निरंतरता रखने में नाकाम दिख रही हैं. एक तरफ पुरुष क्रिकेट टीम बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज हार गई तो वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से तीसरा टी20 मुकाबला हार गई. 

टीम को खल रही है गेंदबाजी कोच की कमी- हरमनप्रीत

महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मिली हार के बाद कहा कि टीम को गेंदबाजी कोच की कमी खल रही है. कप्तान ने हालांकि गेंदबाजों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता जताई. भारत के पास पूर्णकालिक गेंदबाजी कोच नहीं है चूंकि रमेश पवार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी चले गए हैं और रिषिकेश कानिटकर को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है.

दो महीने बाद होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप

दक्षिण अफ्रीका में दो महीने बाद टी20 विश्व कप होना है. हरमनप्रीत ने कहा कि हमें गेंदबाजी कोच की कमी खल रही है लेकिन हमारे गेंदबाज अच्छा खेल रहे हैं. वे बैठकों में भाग लेते हैं और अपनी जिम्मेदारी समझते हैं. इस मैच में रणनीति उन्होंने खुद बनाई थी.  मैं सिर्फ मैदान पर उनका साथ दे रही थी. पूजा वस्त्रकार की चोट का असर भी भारत के प्रदर्शन पर पड़ा है. 

पूजा वस्त्रकार की चोट पड़ी भारी

हरमनप्रीत ने कहा कि हमें पूजा की कमी खल रही है. इस ट्रैक पर मध्यम तेज गेंदबाज की जरूरत थी और उसके पास डैथ ओवरों में गेंदबाजी का अनुभव है. हमने पहले दो मैचों में मेघना को आजमाया लेकिन यह प्रयोग नाकाम रहा. 

 

ये भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने रोका मोरक्को का विजयरथ, अब फाइनल में होगा अर्जेंटीना से मुकाबला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़