ODI WC से पहले इस दिग्गज ने छोड़ दी कप्तानी, एशिया कप से भी हुआ बाहर

तमीम ने पहले 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2023, 06:07 PM IST
  • तमीम इकबाल ने इसलिए लिया फैसला
  • कहा-विश्वकप की तैयारियों पर मेरी नजर
ODI WC से पहले इस दिग्गज ने छोड़ दी कप्तानी, एशिया कप से भी हुआ बाहर

नई दिल्लीः वनडे एकदिवसीय विश्व कप के लिए सिर्फ दो महीने का समय बचा है और अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बांग्लादेश के एकदिवसीय कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है और पीठ की चोट के कारण वह आगामी एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे.

पीएम से बैठक के बाद बदला था फैसला
तमीम ने पहले 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया. उनके हालिया फैसले का मतलब है कि 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले मेगा इवेंट से पहले बांग्लादेश को एक नया वनडे कप्तान मिल जाएगा.

विश्कप की कर रहे तैयारी
हालांकि तमीम 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन वह विश्व कप आने से पहले 21 सितंबर से घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए फिट होना चाहते हैं.

जानिए क्या बोले तमीम
"मेरा मानना ​​है कि चोट एक मुद्दा है. मैंने (28 जुलाई को) एक इंजेक्शन लिया था, लेकिन यह हिट या मिस की तरह है. मैंने उन्हें (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को) समस्या के बारे में बताया है. मैंने हमेशा हर चीज में टीम की मदद की है."तमीम ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए, पद छोड़ना सबसे अच्छा संभव निर्णय है. जब भी अवसर मिले मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं. मैंने प्रधानमंत्री से बात की है और वह समझ गई हैं."

बांग्लादेश अपने 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा, इसके बाद 10 अक्टूबर को उसी स्थान पर गत चैंपियन इंग्लैंड का सामना करेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़