Ind vs Ban: बांग्लादेश पर टूटा कहर, तस्कीन के बाद सबसे बड़ा मैच विनर भी वनडे सीरीज से बाहर

Ind vs Ban: बांग्लादेश को भारत के खिलाफ घरेलू शृंखला से पहले कप्तान तमीम इकबाल के वनडे सीरीज से बाहर होने से गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. तमीम चटगांव में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और वनडे के बाद होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनकी भागीदारी संदिग्ध है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 04:52 PM IST
  • तमीम की कमर में है खिंचाव
  • तस्कीन अहमद भी हैं बाहर
Ind vs Ban: बांग्लादेश पर टूटा कहर, तस्कीन के बाद सबसे बड़ा मैच विनर भी वनडे सीरीज से बाहर

नई दिल्लीः Ind vs Ban: बांग्लादेश को भारत के खिलाफ घरेलू शृंखला से पहले कप्तान तमीम इकबाल के वनडे सीरीज से बाहर होने से गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. तमीम चटगांव में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और वनडे के बाद होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनकी भागीदारी संदिग्ध है. 

तमीम की कमर में है खिंचाव
तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले ही पीठ दर्द के कारण रविवार को मीरपुर में भारत के खिलाफ शुरुआती वनडे से बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने कहा, ‘तमीम की दाहिनी कमर में ग्रेड एक का खिंचाव है, जिसकी पुष्टि एमआरआई के बाद हुई है.’ 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने टीम में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा अभी नहीं की है.

तस्कीन अहमद भी हैं बाहर
इससे पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद भी पीठ दर्द के कारण रविवार को होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम को वनडे टीम में तस्कीन के बैक-अप के रूप में बुलाया गया है. 

तस्कीन के 19 वनडे में हैं 22 विकेट
तस्कीन ने पिछले साल बांग्लादेश के लिए खेलने के बाद 19 एकदिवसीय मैचों में 22 विकेट लिए हैं. उनसे व्यापक रूप से सभी प्रारूपों में अपने प्रभावशाली फॉर्म के कारण भारत के खिलाफ सीरीज में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की उम्मीद थी.

पीठ में बार-बार हो रहा था दर्द
बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन के हवाले से गुरुवार को रिपोर्ट में कहा गया, 'तस्कीन शुरुआती वनडे मैच से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनकी पीठ में दर्द बार-बार हो रहा है. हम उनकी भागीदारी के बारे में आगे का फैसला करने से पहले उनकी प्रगति देखेंगे.'

4 दिसंबर से शुरू होगी वनडे सीरीज
बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे 4 और 7 दिसंबर को ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे. तीसरा वनडे 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा.

वर्तमान में, भारत की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश सातवें स्थान पर है. सभी एकदिवसीय मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से डे-नाइट मैच होंगे.

यह भी पढ़िएः FIFA World Cup 2022: जीत के बाद 4 बार की चैम्पियन हुई बाहर, कोस्टा रिका की हार ने स्पेन का रास्ता किया साफ

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़