PKL 9: पहली बार प्लेऑफ में पहुंची तमिल थलाइवाज की टीम, यूपी योद्धाज को हराकर किया क्वालिफाई

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 125वें मैच में तमिल थलाइवाज ने अपना इतिहास बदलते हुए यूपी योद्धाज को 43-28 के अंतर से हराकर पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 07:21 AM IST
  • तमिल थलाइवाज ने पहली बार प्लेऑफ के लिये किया क्वालिफाई
  • थलाइवाज ने यूपी को किया ऑलआउट
PKL 9: पहली बार प्लेऑफ में पहुंची तमिल थलाइवाज की टीम, यूपी योद्धाज को हराकर किया क्वालिफाई

Pro Kabaddi League 2022: तमिल थलाइवाज ने अपना इतिहास बदलते हुए पहली बार प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. थलाइवाज ने नौवें सीजन 125वें मैच में बुधवार को यूपी योद्धाज को 43-28 के अंतर से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. यूपी की टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है. थलाइवाज को 21 मैचों में 10वीं जीत मिली. उसके 66 अंक हो गए हैं. यूपी के भी 66 अंक हैं लेकिन उसका स्कोर डिफरेंस बेहतर है.

तमिल थलाइवाज ने पहली बार प्लेऑफ के लिये किया क्वालिफाई

इस लिहाज से यूपी चौथे और थलाइवाज पांचवें स्थान पर बनी रहेगी. अब प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक स्थान रिक्त है. थलाइवाज की जीत में नरेंदर (10) एक बार फिर हीरो रहे. उनके अलावा कप्तान अजिंक्य पवार (9) और डिफेंस में अर्पित सरोहा (5) तथा हिमांशु (4)  भी चमके. अपने स्टार खिलाड़ियों के बगैर खेल रही यूपी के लिए दुर्गेश कुमार ने सात जबकि अनिल ने 6 अंक बटोरे. 

थलाइवाज ने बेहतरीन शुरुआत कर दो मिनट के भीतर ही 5-0 की लीड ले ली. यूपी ने हालांकि इसके बाद दो अंक लेकर वापसी के संकेत दिए. इसके बाद थलाइवाज के डिफेंस ने नितिन को लपक अपना खाता खोला. पांच मिनट बाद स्कोर 6-2 से थलाइवाज के हक में था. 

थलाइवाज ने यूपी को किया ऑलआउट 

इसके बाद दोनों टीमों ने डू ओर डाई रेड पर एक-एक अंक हासिल किए. नरेंदर की रेड पर गुरदीप सेल्फ आउट हुए. नरेंदर हालांकि अगली रेड पर लपक लिए गए. स्कोर 5-8 हो गया था. अनिल ने फिर रनिंड हैंड टच पर अंक लेकर फासला 2 का कर दिया. थलाइवाज ने जल्द ही फासला 5 का किया और फिर यूपी को पहली बार ऑल आउट कर 18-7 की लीड ले ली. इसके बाद हालांकि यूपी ने लगातार दो अंक लिए लेकिन पहला हाफ 9 अंक के अंतर से थलाइवाज के नाम रहा.

हालांकि ब्रेक के बाद यूपी ने थलाइवाज को ऑल आउट की ओर धकेल फासला 7 का किया. मैट पर बचे थलाइवाज के दो खिलाड़ियों ने अनिल को सुपर टैकल कर स्कोर 21-12 कर दिया. सुपर टैकल की स्थिति में डू ओर डाई रेड पर दुर्गेश अंक लेकर लौटे. अब थलाइवाज पर एक बार फिर ऑल आउट का खतरा था. दुर्गेश ने अगली रेड पर थलाइवाज का सूपड़ा साफ कर फासला 23-17 कर दिया. 

नरेंदर ने मल्टी रेड प्वाइंट से दिलाई जीत

यूपी की टीम यही नहीं रुकी. दुर्गेश ने सुपर रेड के साथ फिर से थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया लेकिन डिफेंस ने उनका सुपर टैकल कर न सिर्फ फासला 27-21 किया बल्कि ऑल आउट भी टाल दिया. अब मैच में 10 मिनट बचे थे. इसके बाद, नरेंदर ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ अपनी टीम की लीड 9 की कर दी. नरेंदर ने अगली रेड पर भी दो अंक लिए औऱ सुपर-10 पूरा कर यूपी को ऑल आउट कर स्कोर 35-22 कर दिया. ऑलइन के बाद अजिंक्य ने सुपर रेड के साथ अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर ली. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : भरत के सुपर 20 से जीती बेंगलुरू बुल्स, पटना पाइरेट्स को हरा मजबूत किया तीसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़