T20 World Cup 2024: गिल और आवेश के वापस भारत जाने पर बैटिंग कोच की दोटूक, बोले- रिलीज करने का फैसला...

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में ट्रैवल रिजर्व के तौर पर गए शुभमन गिल और आवेश खान के भारत वापस जाने की रिपोर्ट्स आ रही थी. अब इसे लेकर भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने तस्वीर साफ की है. साथ ही उन्होंने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर भी अपने विचार रखे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2024, 02:32 PM IST
  • यह पहले से ही तय था: राठौर
  • 'मुझे लगता है कि हम तैयार हैं'
T20 World Cup 2024: गिल और आवेश के वापस भारत जाने पर बैटिंग कोच की दोटूक, बोले- रिलीज करने का फैसला...

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: ट्रैवल रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और आवेश खान को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण की समाप्ति के बाद रिलीज करने का फैसला उसी समय हो गया था, जब टीम का चयन हुआ था. इसकी पुष्टि भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने की. दरअसल रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि गिल और आवेश कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप चरण मैच के बाद स्वदेश लौटेंगे. 

यह पहले से ही तय था

टी20 वर्ल्ड कप में ट्रैवल रिजर्व के तौर पर रिंकू सिंह और खलील अहमद भी गए हैं लेकिन वे बाकी टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ रहेंगे. विक्रम राठौर ने कहा, 'शुरुआत से ही यही प्लान था. जब हम अमेरिका आए थे तो 4 खिलाड़ी भी टीम के साथ आए थे, मैच के बाद 2 खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए जबकि 2 हमारे साथ वेस्ट इंडीज जाएंगे. टीम चुने जाने के समय से ही यह योजना बना ली गई थी और हम उसी का पालन कर रहे हैं.'

भारत का कनाडा के खिलाफ शनिवार को बारिश से मैच रद्द हो गया था. हालांकि भारत ग्रुप ए में टॉप पर रहा. अब सुपर 8 मुकाबले खेलने के लिए भारत वेस्टइंडीज जाएगा. यहां भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होगा.

'मुझे लगता है कि हम तैयार हैं'

राठौड़ ने कहा, 'एक टीम के रूप में मुझे लगता है कि हम तैयार हैं. हम इस तरह के शेड्यूल के आदी हैं, हमने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि इस बार भी हम बहुत अच्छा करेंगे.' टूर्नामेंट में विराट कोहली के निराशाजनक फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोहली का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि यह एक सकारात्मक संकेत है कि वह रनों के लिए भूखे हैं. वह अच्छा करने के लिए उत्सुक हैं. 

राठौड़ ने कहा, 'मुझे अच्छा लगता है मैं जब भी आता हूं तो विराट कोहली के बारे में सवाल होता है कि वह अच्छा कर रहे हैं या नहीं. बिल्कुल भी चिंता नहीं, कोई चिंता नहीं. वह जिस टूर्नामेंट से आए हैं, वहां से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. यहां जल्दी आउट होने से कुछ नहीं बदलता, वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़