IND vs PAK: क्या टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? जानें प्वाइंट्स टेबल अपडेट

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू हुए करीब- करीब एक हफ्ते होने जा रहे हैं. अभी तक टूर्नामेंट के कई मुकाबले खेले जा चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार 9 जून का दिन बेहद धमाल का होने वाला है. क्योंकि इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान खेला जाएगा. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2024, 10:48 AM IST
  • उलटफेर के बाद बढ़ गई है पाकिस्तान की मुश्किलें
  • प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर काबिज है यूएसए
IND vs PAK: क्या टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? जानें प्वाइंट्स टेबल अपडेट

नई दिल्लीः IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू हुए करीब- करीब एक हफ्ते होने जा रहे हैं. अभी तक टूर्नामेंट के कई मुकाबले खेले जा चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार 9 जून का दिन बेहद धमाल का होने वाला है. क्योंकि इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान खेला जाएगा. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा.

उलटफेर के बाद बढ़ गई है पाकिस्तान की मुश्किलें
हालांकि, इससे पहले पाकिस्तान को एक चिंता खाए जा रही है. दरअसल, पाकिस्तान अगर भारत के खिलाफ अपना मुकाबला हारता है, तो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर लिग मैचों के साथ ही समाप्त हो सकता है. यूएसए के खिलाफ हुए उलटफेर के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. 

प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर काबिज है यूएसए
बता दें कि मौजूदा समय में अपने दोनों लीग मुकाबले जीतने के बाद यूएसए प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर मौजूद है. वहीं, एक-एक जीत के साथ भारत और कनाडा प्वाइंट टेबल में क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर मौजूद है. अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपना मैच हार जाता है, तो उसे हर हाल में अपने बाकी दोनों मैच कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ उसे जीतना ही होगा. 

दोनों मुकाबले जीतने के बाद भी पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं लेगी. टीम को सुपर 8 में पहुंचने के लिए पहले यह दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने अगले दोनों मैचों में भारत और आयरलैंड के खिलाफ हार जाए. इसके बाद भी बात नेट रन रेट पर आकर अटक जाएगी. 

क्वालीफाई करने के लिए जीतने होंगे तीनों मैच 
लिहाजा किसी भी परिस्थिति में पाकिस्तान भारत के खिलाफ मुकाबला नहीं हारना चाहगा और टीम चाहेगी अपने बचे तीनों मैचों में जीत हासिल कर वह सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर जाए. टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. वर्ल्ड कप 2021 में मिली एक जीत के सिवाय पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है. 

ये भी पढ़ेंः PAK vs USA: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन, अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया, देखें हाईलाइट्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़