T20 World Cup 2024: 500 से ज्यादा दिनों के बाद टीम में वापसी को लेकर ऋषभ पंत ने खुलकर की बात, कही ये बड़ी बातें

T20 World Cup 2024: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज चोट के बाद टीम में वापसी के लिए काफी उत्साहित हैं. वह 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले ग्रुप स्टेज के मैच में टीम में वापसी कर सकते हैं. लंबे अरसे के बाद भारतीय टीम की नीली जर्सी पहनने को लेकर पंत के मन में क्या चल रहा है, उन्होंने बतायाः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2024, 02:20 PM IST
  • 'वापसी करना एक अलग ही अहसास है'
  • नेट्स पर अच्छी लय में दिखे ऋषभ पंत
T20 World Cup 2024: 500 से ज्यादा दिनों के बाद टीम में वापसी को लेकर ऋषभ पंत ने खुलकर की बात, कही ये बड़ी बातें

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में 5 जून को भारत का मुकाबला आयरलैंड से होगा. उम्मीद है कि नासाउ काउंटी मैदान में होने वाले ग्रुप स्टेज के इस मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में वापसी करने का मौका मिलेगा. साल 2022 में कार हादसे में चोटिल होने के बाद से पंत नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. अगर 5 जून को उनको मैदान में उतरने का मौका मिलता है तो वह करीब 527 दिन बाद टीम में आएंगे.

'वापसी करना एक अलग ही अहसास है'

हालांकि ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में दमदार वापसी की, जिसके दम पर उन्हें टी20 विश्व कप स्क्वाड में शामिल किया गया है. भारतीय टीम 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. इससे पहले नेट सत्र से इतर ऋषभ पंत ने 'बीसीसीआई.टीवी' से कहा, "भारतीय जर्सी पहनकर मैदान पर वापस आना एक अलग ही अहसास है. यह कुछ ऐसा है जिसकी मुझे बहुत याद आती थी. उम्मीद है कि मैं इसे भुना पाऊंगा और यहां से बेहतर प्रदर्शन करूंगा."

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में 15 महीने तक रिहैबिलिटेशन से गुजरने वाले ऋषभ पंत के साथ इस बातचीत के दौरान विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी मौजूद थे. पंत ने उस समय को याद किया जब उनकी मौजूदगी ने उन्हें एनसीए में अपने चोट प्रबंधन कार्यक्रम के अकेलेपन से निपटने में मदद की थी. 

नेट्स पर अच्छी लय में दिखे ऋषभ पंत

पंत ने कहा, "यहां टीम को देखना और उनसे फिर से मिलना, समय बिताना, उनके साथ मौज-मस्ती करना, उनसे बातचीत करना, मुझे वाकई बहुत अच्छा लगा." पंत 13 आईपीएल मैचों में 446 रन बनाने के बाद धीरे-धीरे लय में लौट रहे हैं. न्यूयॉर्क शहर के बाहरी इलाके में केंटियाग पार्क में भारत के नेट्स पर दुबले-पतले और फिट पंत अच्छी लय में दिखे. 

यह एक अलग संभावना हैः पंत

पंत ने भविष्य में अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने की संभावनाओं के बारे में भी बात की. उन्हें लगता है कि टी20 विश्व कप इसमें अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा, 'हम कुछ खास देशों में खेलने के आदी हैं लेकिन यह एक अलग संभावना है. इसने खेल के लिए एक अलग रास्ता खोल दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि क्रिकेट दुनिया भर में बढ़ रहा है. यहां टूर्नामेंट का आयोजन क्रिकेट के साथ-साथ अमेरिकी क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा.'

उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली ड्रॉप इन पिचों और तेज धूप के बारे में बात की जिसके वह और बाकी टीम आदी हो रहे हैं. पंत ने कहा, 'नई पिचें हैं. यहां सूरज थोड़ा तेज चमक रहा है इसलिए यहां की परिस्थितियों के हिसाब से ढल रहा हूं. देखते हैं क्या होता है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़