T20 World Cup 2022: पाकिस्तान का ये बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप में लगाएगा रनों का अंबार, सहवाग ने तारीफ में पढ़े कसीदे

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को करने जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया अपना मुकाबला मेलबर्न की सरजमीं पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जिससे पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम बताया है जो कि टी20 विश्वकप में रनों का अंबार लगाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 12:39 PM IST
  • 23 अक्टूबर को भारत-पाक खेलेंगे अपना पहला मुकाबला
  • पिछले एडिशन में टीम इंडिया को मिली थी पाकिस्तान से करारी हार
T20 World Cup 2022: पाकिस्तान का ये बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप में लगाएगा रनों का अंबार, सहवाग ने तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफॉयर मुकाबले अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुके हैं. श्रीलंका की टीम सुपर-12 में जाने वाली पहली टीम बनी. वहीं, यूएई को नामीबिया पर मिली जीत से नीदरलैंड की टीम भी सुपर-12 में पहुंच गई है. सुपर-12 टीमों के बीच मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं. 

पिछले एडिशन में टीम को मिली थी पाकिस्तान से करारी हार

भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत एक दिन बाद (23 अक्टूबर को) करने जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला मेलबर्न की सरजमीं पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. यह टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन खेला जा रहा है. इसकी शुरुआत 2007 में हुई थी. तब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया पहली बार में ही चैंपियन बन गई थी, लेकिन अब तक लगभग 15 साल बीत गए हैं.

टीम इंडिया फिर कभी टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन नहीं बन पाई. साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया खुद को फिर से वर्ल्ड कप की रेस में शामिल रखने में नाकामयाब रही और टीम को ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ गया था. 

23 अक्टूबर को भारत-पाक खेलेंगे अपना पहला मुकाबला

वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन में टीम इंडिया अपनी पूरी तैयारियों के साथ उतरने जा रही है. रोहित की अगुवाई वाली टीम हर संभव प्रयास में लगी हुई है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 का चैंपियन बनकर एक बार फिर पुराने इतिहास को दोहराया जाए. वहीं, पाकिस्तान की टीम भी अपनी पूरी तैयारियों के साथ उतरने वाली है. मेलबर्न की सरजमीं पर खेला जाने वाला मुकाबला न केवल भारत बल्कि पाकिस्तान का भी पहला ही मुकाबला होगा. इस परिस्थिति में दोनों टीमें अपनी पहली जीत के लिए संघर्ष करती दिखेंगी. 

'टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन लगाएंगे बाबर आजम'

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग को लग रहा है कि बाबर आजम टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे. बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम अपना वर्ल्ड कप खेलेगी. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने में बाबर आजम की अहम भूमिका रही थी. 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'पाकिस्तान के बाबर आजम शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है, जैसे आप विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर शांति महसूस करते हैं. बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर भी आपको खुशी होती है.'

आज तक सच होती आई वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी

वैसे देखा जाए तो क्रिकेट की दुनिया में वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणियां अक्सर सच होती आई है. हाल ही में अपने क्रिकेटिंग करियर पर बोलते हुए, डेविड वार्नर ने बताया कि सहवाग खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में उनकी क्षमता की पहचान करने वाले पहले व्यक्ति थे. 

सहवाग ने सबसे पहले पहचाना था वॉर्नर का टैलेंट

डेविड वार्नर ने कहा, 'जब मैं दिल्ली गया, तो सहवाग ने मुझे एक-दो बार देखा और मुझसे कहा की आप एक टी20 खिलाड़ी से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर होंगे. मैं हैरान था. मैने उनकी तरफ देखा और कहा कि दोस्त, मैंने अभी तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट तक नहीं खेला है. लेकिन उन्होंने कहा, चाहे सभी फील्डर्स बल्ले के आसपास हों, अगर गेंद आपके पाले में है तो आप कभी भी हिट कर सकते हो. अगर आप सेट हैं तो आपके पास रन बनाने का पर्याप्त अवसर होगा. आपको हमेशा अच्छी गेंद का सम्मान करना होता है और खराब गेंद को पनिश करना होता है.'

ये भी पढे़ंः T20 world cup 2022: वो 11 खिलाड़ी जो इन अजीब वजह से हो गये बाहर, ऐसी है विश्वकप की मिसिंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़