T20 World Cup 2022: सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड के लिये खत्म हो सकता है सफर

T20 World Cup 2022: ग्रुप ए में नामीबिया और यूएई को हराकर टॉप पर काबिज नीदरलैंड के लिये सिर्फ एक हार विश्वकप में उसका सफर खत्म कर सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 03:53 PM IST
  • सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका
  • नीदरलैंड के लिये खत्म हो सकता है सफर
T20 World Cup 2022: सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड के लिये खत्म हो सकता है सफर

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में हार से खाता खोलने वाली श्रीलंका टीम ने नीदरलैंड को 16 रनों से पछाड़ कर सुपर-12 में जगह बना ली है. वहीं नीदरलैंड के लिए सुपर-12 का सफर और भी कठिन भरा होने वाला है. इसके साथ ही दासुन शनाका की अगुवाई में उतरी श्रीलंका की टीम सुपर-12 में जाने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं नीदरलैंड को पहली हार के बावजूद भी कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. अगर नामीबिया और यूएई के बीच होने वाले मुकाबले में नामीबिया यूएई को धूल चटाती है तो नीदरलैंड के लिए सुपर-12 के दरवाजे बंद हो जाएंगे और अगर ऐसा नहीं होता है तो नीदरलैंड की टीम अगले दौर में पहुंच जायेगी. 

सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका

टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले मुकाबले में नामीबिया से हार का सामना करने वाली श्रीलंका टीम के लिए कुसल मेंडिस ने 44 गेंदों में शानदार 79 रनों की पारी खेली. जिसकी मदद से श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 162 ही बना सकी. वनिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि महीष तीक्ष्णा के खाते में दो विकेट आये.

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम के लिये सलामी बल्लेबाज मैक्स ओविड ने 53 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाये. हालांकि इस दौरान उन्हें दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिल सका. जिसके कारण मैक्स की शानदार पारी के बावजूद भी नीदरलैंड की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी, और 16 रन से मैच हार गई. 

नीदरलैंड के लिये खत्म हो सकता है सफर

ग्रुप ए में नामीबिया और यूएई को हराकर टॉप पर काबिज नीदरलैंड के लिये सिर्फ एक हार विश्वकप में उसका सफर खत्म कर सकती है. श्रीलंकाई टीम तीन मैचों में चार अंक लेकर सुपर 12 चरण में पहुंच गई है. वहीं, डच टीम को अभी यूएई और नामीबिया के बीच होने वाले मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा. नामीबिया के जीतने पर डच टीम को बाहर होना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, चोटिल जोश इंगलिस बाहर, 23 साल के युवा को मिला मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़