T20 World Cup 2022 Points Table: इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया से आगे, देखें प्वाइंटस टेबल

T20 World Cup 2022 Points Table and Standings: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप के सुपर-12 स्टेज के 10वें दिन का खेल समाप्त हो गया है जिसके बाद देखें अंकतालिका में सभी टीमों का क्या है हाल और कौन सी टीम टॉप पर काबिज है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 07:29 PM IST
  • जानें कौन सी टीम बनी अंकतालिका में टॉपर
  • न्यूजीलैंड की जगह लगभग पक्की
T20 World Cup 2022 Points Table: इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया से आगे, देखें प्वाइंटस टेबल

T20 World Cup 2022 Points Table and Standings: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जाने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 का 8वां विश्वकप इस समय ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा है, जहां पर अब सुपर-12 स्टेज का आगाज हो चुका है. इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट के क्वॉलिफायर राउंड से श्रीलंका, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और नीदरलैंड्स की टीम ने इस स्टेज में जगह बनाई है. सुपर-12 में अब तक 9 दिन का खेल हो चुका है और लगातार टीमें बड़ा उलटफेर करती नजर आ रही हैं.

सुपर 12 ग्रुप इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया ग्रुप 1 में तीसरे नंबर पर खिसक गया है. इंग्लैंड ने 20 रन से कीवी टीम को शिकस्त दी. आइये एक नजर प्वाइंट्स टेबल पर डालें जिसमें सभी टीमों के जीत, हार, अंक और नेट रन रेट की जानकारी भी शामिल है ताकि आपको आगामी मैचों और नॉकआउट गेम्स में पहुंचने वाली टीमों का समीकरण समझने में आसानी रहे.

मौजूदा स्थिति में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम टी20 विश्वकप में सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली पहली दो टीम बन गई हैं. वहीं पर श्रीलंका, अफगानिस्तान की टीमें भी बाहर होने की कगार पर खड़ी हैं. पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए राह बहुत कठिन है. बांग्लादेश को भारत के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी तभी उसकी उम्मीदें जीवित रहेंगी. ग्रुप 2 में दक्षिण अफ्रीका टॉप पर जबकि भारत दूसरे पायदान पर है. 

 

यह अंकतालिका टी20 विश्वकप के हर मैच के बाद अपडेट की जाती है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK Dream 11 Prediction: महामुकाबले में होगी महाकमाई, भारत-पाक मैच में ऐसी रखें ड्रीम 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़