साउथ अफ्रीका से जानबूझकर हारा भारत, जानें क्यों पाकिस्तान दिग्गज ने लगाये बड़े आरोप

साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार की जितनी चर्चा भारतीय खेमें में नहीं है, उससे कहीं ज्यादा इस हार की चर्चा पाकिस्तान में चल रही है. लगातार पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी नाराजगी दिखाते नजर आ रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 02:59 PM IST
  • भारत से ज्यादा हार की चर्चा पाकिस्तान में
  • 'भारत का हारना एक सोची समझी साजिश है'
साउथ अफ्रीका से जानबूझकर हारा भारत, जानें क्यों पाकिस्तान दिग्गज ने लगाये बड़े आरोप

नई दिल्लीः भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की परेशानियों को बढ़ा दिया है. भारत के हार के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर संदेह उत्पन्न हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबला 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था. इस मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

भारत से ज्यादा हार की चर्चा पाकिस्तान में
साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार की जितनी चर्चा भारतीय खेमें में नहीं है, उससे कहीं ज्यादा इस हार की चर्चा पाकिस्तान में चल रही है. लगातार पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी नाराजगी दिखाते नजर आ रहे हैं. भारत के हार से नाराज पाकिस्तानी खिलाड़ियों में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सलीम मलिक का नाम भी जुड़ गया है.

'भारत का हारना एक सोची समझी साजिश है'
सलीम मलिक भारत के हार से इतने नाखुश दिखें कि वे इसे भारत का सोचा-समझा सडयंत्र बता बैठे. सलीम मलिक का मानना है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ जानबूझकर अपना मैच हारी है. भारत चाहता है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में न पहुंचे इसीलिए वे इस मैच को हार गए हैं. वहीं, वहाव रियाज ने सलीम मलिक के इस बात को गलत ठहराते हुए कहा, 'यह आपकी राय हो सकती है, लेकिन मैं इससे तनिक भी सहमत नहीं हूं.'

'पाकिस्तान को लाइक नहीं करता भारत'
भारत के इस हार को आड़े हाथों लेते हुए सलीम मलिक ने कहा, 'भारतीय टीम कभी नहीं चाहेगी कि पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करें. यही कारण था कि टीम की ओर से कई कैच छूटे और टीम ने कई मौके भी गंवाएं. भारतीय टीम फील्डिंग अच्छी करती तो मैच जीत सकती थी.  मेरा ख्याल में सबसे निराशाजनक यह था कि आज भारत- पाकिस्तान की राइवेलरी रही है, मगर जिस तरह से उन्होंने फील्डिंग की वो निराशाजनक थी. नो डाउट उन्होंने शुरुआत में काफी ट्राई किया, जोश दिखाया, मगर जैसी उन्होंने फील्डिंग की है उससे मुझे थोड़ा सा लगता है कि वो कभी भी पाकिस्तान को लाइक नहीं करते.'

भारत को मिली पहली हार
बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ जितनी खराब भारत की बल्लेबाजी रही, कहीं उससे भी खराब टीम की फील्डिंग थी. इस मैच में टीम की तरफ से कई कैच छूटे थे. खुद विराट कोहली के हाथों एक आसान सा कैच छूटा था. नतीजतन टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के महाकुंभ में पहली हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ेंः 'बाबा' के बल्ले ने बटोरीं सुर्खियां, दिव्यांग टी-20 क्रिकेट कप में लगाई स्ट्रेट ड्राइव 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़