T20 World Cup 2022: आयरलैंड से जीतने के बावजूद मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया, टीम से बाहर हो सकता है ये बड़ा खिलाड़ी

गत चैंपियन टीम ने आयरलैंड को 42 रन से हराया. फिंच ने 44 गेंद में 63 रन की पारी खेली लेकिन अपनी पारी के आखिरी हिस्से के दौरान उन्हें विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए परेशानी में देखा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 10:38 PM IST
  • कप्तान फिंच को लगी गंभीर चोट
  • टिम डेविड भी पूरी तरह फिट नहीं
T20 World Cup 2022: आयरलैंड से जीतने के बावजूद मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया, टीम से बाहर हो सकता है ये बड़ा खिलाड़ी

नई दिल्ली: सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बड़ा झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के पैर की मांसपेशियों में आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान खिंचाव आ गया. 

कप्तान फिंच को गंभीर चोट

कंगारू टीम के लिए ये चिंताजनक बात है. आरोन फिंच ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा जिससे गत चैंपियन टीम ने आयरलैंड को 42 रन से हराया. फिंच ने 44 गेंद में 63 रन की पारी खेली लेकिन अपनी पारी के आखिरी हिस्से के दौरान उन्हें विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए परेशानी में देखा गया. उनकी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया. पैंतीस साल के फिंच ने आयरलैंड की पारी के दौरान पूरे समय क्षेत्ररक्षण नहीं किया. आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई. 

फिंच ने मैच के बाद कहा, ‘‘कल मैं स्कैन के लिए जाऊंगा, पहले भी मैं इससे (पैर की मांसपेशियों में चोट) परेशान रहा हूं. स्थिति इस समय खराब नहीं दिखती लेकिन देखते हैं कि स्कैन में क्या पता चलता है.’’ 

टिम डेविड भी पूरी तरह फिट नहीं

सिंगापुर में जन्मे ऑलराउंडर टिम डेविड ने भी आयरलैंड की पूरी पारी मैदान के बाहर बिताई लेकिन फिंच ने कहा कि उन्हें जकड़न की समस्या थी और एहतियात के तौर पर वह क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे. प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए फिंच ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए यह एक मुश्किल विकेट था लेकिन उन्हें खुशी है कि टीम अच्छा स्कोर बना सकी. 

उन्होंने कहा, ‘‘यह एक अच्छा प्रदर्शन था. उस विकेट पर 180 रन अच्छा स्कोर था. हमें पता था कि हमें नींव जल्दी रखनी है और चार-पांच विकेट गंवाने का जोखिम नहीं ले सकते.’’ आयरलैंड के कप्तान एंडी बॉलबर्नी ने लोर्कान टकर की सराहना की जो 48 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला. 

सेमीफाइनल के लिए जद्दोजहद कर रही कंगारू टीम

कप्तान ने कहा, ‘‘हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कुछ ओवर हमारे अनुकूल नहीं रहे और निश्चित रूप से बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं हुई लेकिन अंत में चुनौती देता अच्छा था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्कोरबोर्ड को देखते हुए हमने सोचा कि यह हमारे खिलाफ नहीं था, फिर से विकेट नहीं चटका पाना एक समस्या है लेकिन क्या पता अगर कोई टकर का साथ दे देता तो क्या होता. उसके लिए विश्व कप अच्छा रहा है और यहां के विकेट उसके अनुकूल हैं.’’ 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: द्रविड़-रोहित के एक फैसले ने छीन लिया मैच, क्या बांग्लादेश के खिलाफ सुधारेंगे गलती?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़