ICC T20I Rankings: रैंकिंग में बदलाव, सूर्यकुमार यादव को 10 अंकों का नुकसान, जानिए शीर्ष खिलाड़ी

आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 02:51 PM IST
  • रिजवान दूसरे और बाबर तीसरे पायदान पर
  • डेवोन कॉनवे चौथे नंबर पर खिसके
ICC T20I Rankings: रैंकिंग में बदलाव, सूर्यकुमार यादव को 10 अंकों का नुकसान, जानिए शीर्ष खिलाड़ी

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है . टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज बने थे जिसमें उन्होंने पांच पारियों में तीन अर्धशतक जमाये . इससे उन्हें कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंक मिले. 

रिजवान दूसरे और बाबर तीसरे पायदान पर

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 रन पर आउट होने के कारण इसमें दस अंक की गिरावट आई लेकिन उन्होंने शीर्ष स्थान कायम रखा . सूर्य ने विश्व कप में 189 . 68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाये और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे . इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाये और 22 पायदान चढकर 12वें स्थान पर आ गए. 

डेवोन कॉनवे चौथे नंबर पर खिसके

शीर्ष दस में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए . दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोयू सातवें स्थान पर आ गए जबकि न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एक पायदान खिसककर कॉनवे चौथे स्थान पर खिसक गए. 

गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल रशीद पांच पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए. उन्होंने सेमीफाइनल में भारत और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था . प्लेयर आफ द टूर्नामेंट और फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे सैम कुरेन दो पायदान चढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए . श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं . हरफनमौलाओं में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे और भारत के हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- ब्रावो समेत इन 8 खिलाड़ियों को सीएसके ने किया रिलीज, जानें कैसी है चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी रिटेन लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़