IPL का सुपर संडे, RCB और राजस्थान के बीच होगा कड़ा मुकाबला, इनपर रहेंगी निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग का 32वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह होम ग्राउंड पिच है. अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फिर से जीत की राह पर लौटना है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की मजबूत टीम के खिलाफ उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2023, 07:01 PM IST
  • आरसीबी और राजस्थान के बीच होगा आईपीएल का 32वां मैच
  • आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत
 IPL का सुपर संडे, RCB और राजस्थान के बीच होगा कड़ा मुकाबला, इनपर रहेंगी निगाहें

RCB vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग का 32वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह होम ग्राउंड पिच है. अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फिर से जीत की राह पर लौटना है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की मजबूत टीम के खिलाफ उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मैच का प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा.

राजस्थान के मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन चिंताजनक
राजस्थान के पिछले मैच में लखनऊ ने राजस्थान  सामने 155 रनों का लक्ष्य दिया था. इस मुकाबले में यशस्वी जयसवाल (44) और जोस बटलर (40) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों के नहीं चल पाने के कारण उसे 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था. जायसवाल और बटलर के रूप में राजस्थान के पास बेहतरीन सलामी जोड़ी है और यह दोनों अपना योगदान भी दे रहे हैं लेकिन राजस्थान के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है. गेंदबाजी में रॉजस्थान के पास तेज ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा जैसे तेज गेंदबाज है. स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है लेकिन युजवेंद्र चहल महंगे साबित हुए हैं.

 बैंगलोर की बैंटिग है मजबूत
राजस्थान रॉयल्स की तरह आरसीबी के पास में डुप्लेसी और कोहली के रूप में बेहतरीन सलामी जोड़ी है जिन्होंने अभी तक टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है. ये दोनों अभी तक दो शतकीय साझीदारी निभा चुके हैं. डुप्लेसी और कोहली ने इस बीच चार-चार अर्धशतक जड़े हैं. ग्लेन मैक्सवेल भी बड़े शॉट खेल रहे है पर वह उनमें निरंतरता का अभाव है. आरसीबी को इसके साथ ही मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमारोर, शाहबाज़ अहमद और सुयश प्रभुदेसाई से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. 

आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत
आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अब तक छह मैचों में 12 विकेट लिए हैं जिनमें पिछले मैच में 21 रन देकर चार विकेट भी शामिल हैं. सिराज को वायने पार्नेल और हर्षल पटेल से भी अच्छा सहयोग मिला है जिन्होंने अभी तक आठ-आठ विकेट लिए हैं। ये दोनों तेज गेंदबाज हालांकि महंगे साबित हुए हैं और आगामी मैचों में उन्हें इस पर ध्यान देना होगा. आरसीबी के स्पिन विभाग की जिम्मेदारी श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा पर है जिन्होंने अभी तक प्रभावशाली गेंदबाजी की है.

राजस्थान रॉयल्स अभी तक चार जीत और दो हार से आठ अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जबकि आरसीबी की टीम मजबूत होने के बावजूद निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई और वह तीन जीत और इतने ही मैचों में हार से पांचवें स्थान पर है.

 टीम इस प्रकार हैं:
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), अब्दुल बसिथ, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, डोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय , देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुणाल सिंह राठौर, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), आकाश दीप, फिन एलेन, अनुज रावत, अविनाश सिंह, मनोज भांडगे, माइकल ब्रेसवेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, वायने पार्नेल, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, राजन कुमार, शाहबाज़ अहमद, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, सोनू यादव, विजयकुमार वैशाक, डेविड विली.

इसे भी पढ़ें- असम की यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने पार्टी के नेता पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कारण बताओ नोटिस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़