IND vs AUS: टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष दो बल्लेबाजों मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को लंच के समय ही आउट कर अपना काम आसान कर लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 06:21 AM IST
  • जानिए क्या बोले सुनील गावस्कर
  • इन खिलाड़ियों को बताया बेस्ट
IND vs AUS: टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष दो बल्लेबाजों मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को लंच के समय ही आउट कर अपना काम आसान कर लिया. 50 रन की साझेदारी के साथ ऑस्ट्रेलिया सत्र के अधिकांश समय के लिए बहुत अधिक नियंत्रण में दिख रहा था, लेकिन स्पिन के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों लाबुशेन (18) और स्मिथ (0) के विकेटों के साथ गति बदल गई. इन दोनों को 23वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने सस्ते में समेट दिया.

जानिए क्य बोले सुनील गावस्कर
गावस्कर ने ब्रॉडकास्टर को बताया, "ऑस्ट्रेलिया के दो शीर्ष बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के पवेलियन में वापस जाने से भारत का काम बहुत आसान हो गया है. वे पहली पारी में नागपुर में अच्छी बल्लेबाजी की थी, दोनों जानते थे कि कैसे खेलना है और क्या खेलना है. इन दोनों को बहुत जल्दी आउट करना बड़ी बात है."
पहली पारी में ख्वाजा अच्छी बल्लेबाजी की, लंच से पहले, उन्होंने 71 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. जबकि डेविड वार्नर एक बार फिर बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे और 44 गेंद में 15 रन बनाकर चलते बने.

गावस्कर ने कहा, "दूसरी ओर उस्मान ख्वाजा बहुत चालाकी से बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने रन बनाने के लिए रिवर्स स्वीप का इस्तेमाल किया है और आवश्यकता पड़ने पर अलग-अलग शॉट भी खेले."

भारतीय टीम की शुरूआत शानदार रही. सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की. पहले दिन जोड़ी ने 21 रन टीम में जोड़े, जिसमें शर्मा 12 रन और राहुल 4 रन पर खेल रहे हैं. दोनों बल्लेबाज अपनी पारी के साथ दूसरे दिन के खेल की शुरूआत करेंगे.
वहीं, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले दिन 263 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया, जहां भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके.
स्कोर :
ऑस्ट्रेलिया पहली पारी : 263/10 (ख्वाजा 81 रन, पीटर 72 (नाबाद); शमी 4/60 आर. अश्विन 3/57, जडेजा 3/68).
भारत पहली पारी : 21/0 (रोहित शर्मा 12, केएल राहुल 4).

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़