SAFF Championship: कुवैत के खिलाफ ड्रा के बाद सुनील छेत्री ने किया बड़ा ऐलान

छेत्री ने कहा, "काफ़ी हद तक, हम वही कर सकते हैं जिसके लिए हमने प्रशिक्षण लिया था. वे आसान टीम नहीं हैं. यह टीम खेल सकती है, और हम यह देख सकते थे. लेकिन हमने उनकी ऊर्जा का मिलान किया और अधिकांश समय, मुझे लगता है कि हमने अच्छा किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2023, 07:31 PM IST
  • जानिए क्या बोले सुनील छेत्री
  • भारत इस साल रहा है अजेय
SAFF Championship: कुवैत के खिलाफ ड्रा के बाद सुनील छेत्री ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्लीः एक ऐसा ड्रा जो हार जैसा लगता है. देर से गोल देने के बाद यह एक अत्यधिक इस्तेमाल किया जाने वाला वाक्यांश हो सकता है, लेकिन मंगलवार को कुवैत के खिलाफ भारत के 1-1 परिणाम का वर्णन करने का कोई अन्य उचित तरीका नहीं था. कुल मिलाकर, भारत ग्रुप में सबसे कम अंतर से शीर्ष स्थान से चूक गया, और अपनी आठ मैचों की क्लीन-शीट लय भी गंवा बैठा. कठिन चुनौतियों, दोनों ओर से आक्रामकता, गर्म दिमाग और जबरदस्त उतार चढ़ाव से भरे 90 मिनट के बाद, क्रॉसिंग लाइन भारत की पहुंच के भीतर थी, जब तक कि अनवर अली के गलत क्लीयेरेंस ने आत्मघाती गोल नहीं कर दिया. लेकिन अनवर ने गोल नहीं खाया.

क्या बोले सुनील छेत्री
कप्तान सुनील छेत्री ने तुरंत स्पष्ट किया, ''यह अनवर नहीं है, यह देश है जिसने हार मान ली. यह आत्मघाती गोल है. यह तो किसी के भी साथ घटित हो सकता है. हम इतने पेशेवर हैं कि इसके बारे में बात नहीं कर सकते. मुझे आशा है कि वह इसे नजरअंदाज कर देंगे. हम सभी उसकी पीठ थपथपा रहे हैं. '' छेत्री ने कहा,"तकनीकी गलतियाँ ऐसी चीज़ हैं जिन्हें हम बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं. हम बस अपने प्रयास पर काम करते हैं. कभी-कभी मैं ऐसे मूर्खतापूर्ण लक्ष्य चूक जाता हूं जो मुझे नहीं करने चाहिए. यदि कोई मूर्खतापूर्ण चुनौती देता है, तो हमारे खिलाफ जुर्माना मिलता है. यह सब फुटबॉल में होता है. यह अब अतीत की बात है. ''

और कांतिरवा स्टेडियम ने कप्तान की बातों से सहमति जताई. आखिरी सीटी बजने के बाद स्टेडियम ब्लू टाइगर्स के जोरदार गायन और सकारात्मक स्वागत से गूंज उठा. अनवर, जो क्षमा याचना के साथ पश्चिमी ब्लॉक की ओर बढ़े थे, वफादार समर्थकों द्वारा अपने नाम को सुनने के बाद अपना सिर ऊंचा कर सकते थे और मुस्कुरा भी सकते थे. उसकी पीठ पर थपथपाहट और उसके साथियों के गले लगने से उसे याद आया कि उस रात उसने कितना शानदार और लगभग त्रुटिहीन प्रदर्शन किया था, और वह एक पल उस सब पर भारी नहीं पड़ सकता.

ड्रा के लिए इसे बताया कारण
छेत्री ने कहा, "काफ़ी हद तक, हम वही कर सकते हैं जिसके लिए हमने प्रशिक्षण लिया था. वे आसान टीम नहीं हैं. यह टीम खेल सकती है, और हम यह देख सकते थे. लेकिन हमने उनकी ऊर्जा का मिलान किया और अधिकांश समय, मुझे लगता है कि हमने अच्छा किया.''उन्होंने बेचैनी के साथ कहा, "लेकिन हमारे मन में जो भावना आती है वह एक नुकसान की है क्योंकि हमने आखिरी समय में हार मान ली. ड्रेसिंग रूम में हम सभी इसे लेकर थोड़े निराश हैं. अब, यह अजेय क्रम है जिसे हम यथासंभव लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं."

भारत इस साल है अजेय
भारत 2023 में खेले गए सभी नौ मैचों में अजेय है. घरेलू मैदान पर यह सिलसिला लगभग चार साल तक चला, आखिरी हार सितंबर 2019 में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ओमान के खिलाफ गुवाहाटी में मिली थी. इन सबके बीच, एक तरह की आशा की किरण दिखी जब छेत्री ने अपने 92वें अंतरराष्ट्रीय गोल के साथ एक नया मील का पत्थर हासिल किया. उनमें से 23 अब सैफ चैंपियनशिप में आ गए हैं, जिससे वह मालदीव के अली अशफाक के साथ प्रतियोगिता के इतिहास में संयुक्त रूप से शीर्ष स्कोरर बन गए हैं. छेत्री के लिए हालांकि गोल नहीं बल्कि ट्रॉफियां सबसे ज्यादा मायने रखती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़