बांग्लादेश के खिलाफ 'करो या मरो' मैच खेलेगा श्रीलंका, क्यों मैच हारते ही बाहर हो जाएगी टीम?

पहले मैच में अफगानिस्तान से हारी श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को एशिया कप के दूसरे मुकाबले में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 07:32 PM IST
  • बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका को जीत जरूरी
  • बांग्लादेश खेलेगा एशिया कप 2022 का पहला मैच
बांग्लादेश के खिलाफ 'करो या मरो' मैच खेलेगा श्रीलंका, क्यों मैच हारते ही बाहर हो जाएगी टीम?

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले के बाद अब एशिया कप के हर मैच में फैंस की दिलचस्पी देखी जा रही है. ग्रुप ए जितना शानदार है उतना ही दमदार ग्रुप बी भी है. ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं. पहले मुकाबले में श्रीलंका को एकतरफा रौंदने के बाद अफगानिस्तान ने पूरे एशिया कप को रोमांचक बना दिया है.

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका को जीत जरूरी

पहले मैच में अफगानिस्तान से हारी श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को एशिया कप के दूसरे मुकाबले में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पहले मैच में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं सके थे. बांग्लादेश के खिलाफ यदि श्रीलंका मैच हार जाती है तो एशिया कप में उसका सफर खत्म हो जाएगा. 

बांग्लादेश करेगा एशिया कप टूर्नामेंट का आगाज

दूसरी ओर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम इस प्रारूप में अपना रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेगी. पिछले साल विश्व कप के बाद से उसने इस प्रारूप में 13 में ये दो ही मैच जीते हैं. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को उम्मीद है कि बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण अफगानिस्तान की तरह खतरनाक नहीं होगा. 

उन्होंने पहले मैच में मिली हार के बाद कहा, ‘‘अफगानिस्तान के पास विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है. हमें पता है कि मुस्ताफिजुर रहमान अच्छा गेंदबाज है और शाकिब भी. लेकिन उनके अलावा बांग्लादेश के पास कोई विश्व स्तरीय गेंदबाज नहीं है. अफगानिस्तान की तुलना में बांग्लादेश की चुनौती आसान है.’’ 

बहुत पुरानी है श्रीलंका- बांग्लादेश की अदावत

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों फजलहक फारूकी और नवीनुल हक ने श्रीलंकाई पारी की कमर तोड़ दी थी. शनाका ने उम्मीद जताई कि बांग्लादेश के खिलाफ उनके बल्लेबाज बेहतर तैयारी के साथ उतरेंगे. वहीं बांग्लादेश के हरफनमौला मेहदी हसन ने कहा कि उनकी टीम शनाका के दावे का जवाब मैदान पर देगी. उन्होंने कहा कि हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते कि यह टीम अच्छी है या वह टीम खराब है. यह मैदान पर साबित होगा. खराब खेलने पर अच्छी टीम भी हार सकती है और अच्छा खेलने पर बुरी टीम भी जीत सकती है. ’’ 

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: जीत के शोर में दब गईं भारत की ये 3 गलतियां, दोहराईं तो सुपर 4 में नहीं छोड़ेगा पाकिस्तान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़