RSWS 2022: लगातार दूसरी बार देखने को मिलेगा 2011 विश्वकप का रिप्ले, फाइनल में भारत से भिड़ेगा श्रीलंका

Road Safety world Series T20 2022: इसके साथ ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज के दूसरे सीजन में भारत बनाम श्रीलंका लेजेंड्स की टीम के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. 2020 में शुरू किये गये इस टूर्नामेंट का पहला फाइनल 2021 में खेला गया था जिसमें सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लेजेंड्स को मात देकर पहला खिताब जीता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 10:17 AM IST
  • फाइनल में फिर होगी भारत की श्रीलंका से भिड़ंत
  • श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हरा बनाई जगह
RSWS 2022: लगातार दूसरी बार देखने को मिलेगा 2011 विश्वकप का रिप्ले, फाइनल में भारत से भिड़ेगा श्रीलंका

Road Safety world Series T20 2022: सड़क दर्घटना से बचने के लिये लोगों में जागरुकता फैलाने के लिये खेली जाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुकी है. टी20 विश्वकप की तर्ज पर रिटायर्ड खिलाड़ियों के साथ खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लेजेंड्स की टीम ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंडस को मात देकर फाइनल की राह तय की थी तो वहीं पर शुक्रवार को खेले गये दूसरे सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका लेजेंड्स की टीम ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स को मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में क्वालिफाई कर लिया है.

फिर दिखेगा 2011 का एक्शन रिप्ले

इसके साथ ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज के दूसरे सीजन में भारत बनाम श्रीलंका लेजेंड्स की टीम के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. 2020 में शुरू किये गये इस टूर्नामेंट का पहला फाइनल 2021 में खेला गया था जिसमें सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लेजेंड्स को मात देकर पहला खिताब जीता था. वहीं पर एक बार फिर से दोनों टीमों ने फाइनल में जगह बना ली है और रायपुर में खेले जाने वाले फाइनल मैच में फैन्स को एक बार फिर से 2011 विश्वकप फाइनल का एक्शन रिप्ले देखने को मिलेगा.

श्रीलंका ने किया है ज्यादा बेहतर प्रदर्शन

दोनों टीमें इस सीजन खेले गये अब तक के मैचों में अजेय रही हैं तो वहीं पर श्रीलंका लेजेंड्स की टीम के खाते में ज्यादा जीत आई है. श्रीलंका लेजेंड्स की टीम ने अब तक खेले गये 6 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है तो वहीं पर एक मैच बिना गेंद फेंके रद्द हो गया. इंडिया लेजेंड्स की बात करें तो उसके 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ें है, हालांकि इसके बावजूद वो फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही है.

14 रन से जीत श्रीलंका ने फाइनल में बनाई जगह

शुक्रवार को खेले गये दूसरे सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 179 रन पर रोकने में कामयाब हो गई. श्रीलंका के लिये ईशान जयरत्ने (31), सनथ जयसूर्या (26) और जीवन मेंडिस (25) ने सबसे ज्यादा रनों का योगदान दिया.

वहीं रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीम नरसिंह देवनारायण (63) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 158 रन ही बना सकी और 14 रन से मैच हार गई. श्रीलंका के लिये सनथ जयसूर्या (2 विकेट) और नुवान कुलसेकरा (2 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की तो वहीं पर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान के साथ अन्य गेंदबाजों ने भी किफायती ओवर्स फेंके. नतीजन वेस्टइंडीज की टीम फाइनल तक पहुंचने से पहले ढेर हो गई.

इसे भी पढ़ें- 5 कारण जो सिराज को बनाती हैं शमी से बेहतर विकल्प, जानें क्यों बुमराह की कमी को कर सकते हैं पूरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़