साउथ अफ्रीका ने खराब किया बेन स्टोक्स का रिटायरमेंट, आखिरी वनडे मैच में लगे रोने, देखें वीडियो

Ben Stokes Last ODI Match: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है जिसका पहला मैच डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट मैदान पर खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 09:03 AM IST
  • साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया 333 रनों का विशाल स्कोर
  • साउथ अफ्रीका ने खराब किया बेन स्टोक्स का आखिरी मैच
साउथ अफ्रीका ने खराब किया बेन स्टोक्स का रिटायरमेंट, आखिरी वनडे मैच में लगे रोने, देखें वीडियो

Ben Stokes Last ODI Match: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है जिसका पहला मैच डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट मैदान पर खेला गया. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन्स के लिये यह मैच काफी खास था क्योंकि इस मैच के बाद उसके सबसे शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स अपने करियर को अलविदा कहने जा रहे थे. हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम ने इस हरफनमौला खिलाड़ी के वनडे करियर के आखिरी मैच को खराब कर दिया.

साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया 333 रनों का विशाल स्कोर

फैन्स को अपने इस दिग्गज ऑलराउंडर से उम्मीद थी कि वो अपने करियर के आखिरी मैच में एक धमाकेदार पारी खेलेंगे लेकिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया. डरहम के मैदान पर खेले गये इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने रासी वान डार दुसैं (133) की शतकीय पारी के दम पर 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में इंग्लैंड की टीम 271 रनों पर सिमट गई और 62 रनों से मैच हार गई. बेन स्टोक्स अपने वनडे करियर के आखिरी मैच में 11 गेंदों का सामना कर सिर्फ 5 रन ही बना पाये और मार्करम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये. वहीं गेंदबाजी में भी 5 ओवर के स्पेल में 8.80 की इकॉनमी से 44 रन लुटाये. इस दौरान उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया.

साउथ अफ्रीका ने खराब किया बेन स्टोक्स का आखिरी मैच

ऐसे में उनसे एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे फैन्स के हाथों सिर्फ निराशा ही लगी. वहीं इस मैच में जब बेन स्टोक्स मैदान पर फील्डिंग करने उतरे तो फैन्स ने खड़े होकर उनका स्वागत किया और टीम ने भी उन्हें मैदान पर लीड करने को कहा. इस पल को देखकर इस स्टार ऑलराउंडर की आंखों में आंसू आ गये और वो इसे लगातार पोछते नजर आये.

सोशल मीडिया पर उनके भावुक होकर रोने का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने सोमवार को अपने वनडे करियर से संन्यास लेने का ऐलान किया था. इस दौरान साफ किया था कि उनका शरीर तीनों प्रारूप में खेल पाने में उनका साथ नहीं दे रहा है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच उनके करियर का आखिरी मैच साबित होगा.

इसे भी पढ़ें- क्रिकेटर के पिता ने ही किया था भाई-बहन का खून, कड़वाहट से भरा रहा है बेन स्टोक्स का बचपन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़