भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने बदली रणनीति, इस खिलाड़ी को बावुमा ने दी बड़ी जिम्मेदारी

इस तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए वापसी की, पर शुरू के कुछ मैचों में बाहर रहे.  हालांकि उनमें उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की झलक दिखायी नहीं दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2022, 10:18 PM IST
  • लंबे समय बाद वापसी कर रहे नॉर्खिया
  • भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने बदली रणनीति
भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने बदली रणनीति, इस खिलाड़ी को बावुमा ने दी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: India vs South Africa First T20: दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद की टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने बुधवार को कहा कि तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया भले ही इंडियन प्रीमियर लीग में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हों लेकिन वह भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अहम भूमिका अदा करेंगे.  

लंबे समय बाद वापसी कर रहे नॉर्खिया

एनरिक नॉर्खिया कूल्हे की चोट के कारण पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर थे. इस तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए वापसी की, पर शुरू के कुछ मैचों में बाहर रहे.  हालांकि उनमें उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की झलक दिखायी नहीं दी.

बावुमा ने भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि एनरिक हमारे लिये बड़ा खिलाड़ी है, वह गेंदबाजी इकाई का अहम हिस्सा है. जब वह आईपीएल से जुड़ा था तो वह चोट के कारण काफी लंबे समय से बाहर था.

उन्होंने कहा कि लेकिन वह जितना ज्यादा खेलेगा, उतना ही उस स्तर के करीब पहुंच जायेगा, जिसका वह सक्षम है. वह हमारी टीम का अहम सदस्य है और हम उससे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं. पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने साल के शुरू में तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैचों के दौरे पर छह में से पांच मैच जीते थे. 

ये टीम इंडिया अलग है- बावुमा

हालांकि बावुमा की टीम को अब युवा भारतीय टीम से भिड़ना है. उन्होंने कहा कि यह रोमांचक श्रृंखला है. हम हाल में भारतीय टीम से भिड़े थे लेकिन यह अलग दिखने (युवा खिलाड़ियों) वाली टीम है। टीम में काफी युवा चेहरे हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो खुद को साबित करना चाहेंगे और कुछ भारतीय टीम में स्थान के लिये दावा मजबूत करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- वायु सैनिक को बेटी जिसने क्रिकेट से किया प्यार, बन गयी महिला क्रिकेट की सचिन लेकिन अधूरी रह गई ये ख्वाहिश

उन्होंने कहा कि इसलिये प्रेरणा की कोई कमी नहीं होगी. दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने जो प्रदर्शन किया था, हमें नहीं लगता कि वैसा ही प्रदर्शन दिखायी देगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़