RCB vs UPW: ऑटो ड्राइवर पिता ने पाई-पाई जोड़कर क्रिकेटर बनाया, बेटी ने रच दिया इतिहास, जानें शोभना आशा के बारे में

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच हुआ. रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने यूपी को 2 रन से हराया. इस मैच में शोभना आशा ने 5 विकेट चटकाए. डब्ल्यूपीएल में वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनी हैं. जानिए इस खिलाड़ी के बारे मेंः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 25, 2024, 10:27 AM IST
  • शोभना को मिला प्लेयर ऑफ द मैच
  • राजेश्वरी गायकवाड़ को मिले 2 विकेट
RCB vs UPW: ऑटो ड्राइवर पिता ने पाई-पाई जोड़कर क्रिकेटर बनाया, बेटी ने रच दिया इतिहास, जानें शोभना आशा के बारे में

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स का आमना-सामना हुआ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मुकबला काफी रोमांचक रहा. इसमें आरसीबी ने यूपी को 2 रन से हराया. मैच में आरसीबी की लेग स्पिनर शोभना आशा ने 5 विकेट लेकर इतिहास बनाया. वह डब्ल्यूपीएल इतिहास में 5 विकेट लेने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.

शोभना को मिला प्लेयर ऑफ द मैच
इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 157 रन बनाए. जवाब में यूपी वॉरियर्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी और मैच को 2 रनों से हार गई. आरसीबी की ओर से शोभना आशा ने लक्ष्य का बचाव करते हुए चार ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट लिए. शोभना आशा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सिर्फ 13 रन ही बना पाईं स्मृति मंधाना
आरसीबी की ओर से सब्बीनेनी मेघना 53 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष 62 रन ने अर्धशतक लगाए. वहीं कप्तान स्मृति मंधाना सिर्फ 13 रन बना सकी.

राजेश्वरी गायकवाड़ को मिले 2 विकेट
यूपी की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ को 2 विकेट मिले. दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, ताहिला मैक्ग्राथ और एक्लेस्टोन को 1-1 विकेट मिले.

कौन हैं शोभना आशा?
32 साल की शोभना आशा जोए ऑलराउंडर हैं. उनका जन्म केरल के त्रिवेंद्रम में हुआ था. उनके पिता ऑटो ड्राइवर थे, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी को क्रिकेटर बनाने के लिए आर्थिक तंगी को आड़े नहीं आने दिया. डब्ल्यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने से पहले उन्होंने घरेलू क्रिकेट में केरल, पुडुचेरी और रेलवे टीमों का प्रतिनिधित्व किया है. 

पिछले साल उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए 5 मैचों में 5 विकेट चटकाए थे. ज्यादातर मैचों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन अब शोभना ने पहले ही मैच में 5 विकेट लेकर इतिहास कायम किया.

ट्रेंडिंग न्यूज़