नहीं रहा Ranji Trophy में शानदार प्रदर्शन करने वाला भारत का तेज गेंदबाज, 28 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Siddharth Sharma Passes Away: साल 2021-22 के भारतीय क्रिकेट सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश की टीम को पहली विजय हजारे ट्रॉफी खेली का खिताब जिताने वाली टीम का मुख्य हिस्सा रहे युवा तेज गेंदबाज का निधन हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 10:30 AM IST
  • 28 की उम्र में गई सिद्धार्थ शर्मा की जान
  • छोटे से करियर में कर डाले थे कई कमाल
नहीं रहा Ranji Trophy में शानदार प्रदर्शन करने वाला भारत का तेज गेंदबाज, 28 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Siddharth Sharma Passes Away: साल 2021-22 के भारतीय क्रिकेट सीजन के दौरान जब विजय हजारे ट्रॉफी खेली गई थी तो शायद ही किसी को अंदाजा था कि लंबे समय से चले आ रहे खिताब के सूखे को हिमाचल प्रदेश की टीम इस सीजन खत्म करने वाली है. हिमाचल प्रदेश की टीम ने इस सीजन ऋषि धवन की कप्तानी में धमाल मचाया और फाइनल अपने नाम कर हिमाचल प्रदेश के लिये पहला विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया.

28 की उम्र में गई सिद्धार्थ शर्मा की जान

हिमाचल प्रदेश की टीम को उसका पहला राष्ट्रीय खिताब जिताने वाली टीम में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में एक नाम युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा का भी था जिनका शुक्रवार की रात को वड़ोदरा के एक अस्पताल में निधन हो गया है. सिद्धार्थ शर्मा रणजी ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश की ही टीम का हिस्सा रहे हैं और रणजी ट्रॉफी के दौरान खेल भी रहे थे. हालांकि मैच से पहले उनकी हालत बिगड़ गई थी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर वो कुछ दिनों से लगातार वेंटिलेटर पर बने हुए थे.

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी और एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने इसकी पुष्टि की और बताया कि यह युवा तेज गेंदबाज संक्षिप्त बीमारी के बाद वड़ोदरा के एक अस्पताल से ही दुनिया को अलविदा कहकर रवाना हो गया है.

छोटे से करियर में कर डाले थे कई कमाल 

28 वर्षीय शर्मा 2021-22 में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हिमाचल टीम के सदस्य थे जिन्होंने अपने छोटे से करियर में 6 प्रथम श्रेणी, 6 लिस्ट ए और ए टी20 मैच खेलकर 33 हासिल किये थे.सिद्धार्थ ने ईडन गार्डन पर 20 से 23 दिसंबर के बीच बंगाल के खिलाफ मैच में पारी के पांच विकेट और कुल सात विकेट लिये थे. 

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा ,‘हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ में सभी शोकमग्न हैं. सिद्धार्थ बृहस्पतिवार को हमें छोड़कर चला गया. वह पिछले कुछ दिन से वेंटिलेटर पर था. बड़ौदा के खिलाफ वडोदरा में पिछले मैच में वह टीम में था. मैच से पहले उसे उल्टियां आने लगी और पेशाब करने में तकलीफ हुई. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत बिगड़ गई.’ 

हिमाचल के सीएम ने भी निधन पर जताया दुख

सिद्धार्थ के परिवार में माता पिता और भाई है जो विदेश में रहता है. भाई के कनाडा से आने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया.  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

उन्होंने ट्वीट किया ,‘ हिमाचल प्रदेश की विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य सिद्धार्थ शर्मा के निधन के समाचार से दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख से उबरने का सामर्थ्य.’

इसे भी पढ़ें- Rishabh Pant Health Update: पंत की हालत में हुआ सुधार, जानें क्या है उनके हेल्थ का ताजा हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़