IPL 2023: शुभमन गिल के शतक ने आरसीबी की उम्मीद तोड़ी, मुंबई प्लेऑफ में पहुंची

आरसीबी की उम्मीदों को इस सीजन भी झटका लगा है. शुभमन गिल के बैक टू बैक शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को हराकर इस सीजन से बाहर कर दिया है. विराट का शतक भी काम नहीं आया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2023, 12:19 AM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • गिल ने जड़ा शतक
IPL 2023: शुभमन गिल के शतक ने आरसीबी की उम्मीद तोड़ी, मुंबई प्लेऑफ में पहुंची

नई दिल्लीः आरसीबी की उम्मीदों को इस सीजन भी झटका लगा है. शुभमन गिल के बैक टू बैक शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को हराकर इस सीजन से बाहर कर दिया है. विराट का शतक भी काम नहीं आया. गुजरात की इस जीत के चलते मुंबई इंडियंस टॉप-4 में शामिल हो गई है. गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराया.

विराट ने जड़ा शतक
आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के नाबाद 101 रन की मदद से पांच विकेट पर 197 रन बनाए. गुजरात ने शुभमन गिल के नाबाद 104 रन की मदद से चार विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज की. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना लगातार दूसरा और कुल सातवां शतक जमाया था जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दूसरे छोर से विकेट गिरने के बावजूद गुजरात टाइटंस के खिलाफ रविवार को यहां पांच विकेट पर 197 रन बनाएं. 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है. इससे उन्होंने क्रिस गेल को पीछे छोड़कर आईपीएल में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया. वह इस टी20 लीग में लगातार मैचों में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

गुजरात टाइटंस पहले ही लीग चरण में शीर्ष पर रह कर प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था लेकिन आरसीबी को आगे बढ़ने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी. बारिश के कारण लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुए खेल में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी की टीम ने धीमी शुरुआत की तथा पहले दो ओवर में केवल 10 रन बनाए. फाफ डुप्लेसी ने मोहम्मद शमी पर चार चौके और कोहली ने यश दयाल पर लगातार तीन चौके लगाकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों में जोश भरा. कोहली से पहले शिखर धवन और जोस बटलर ने आईपीएल में लगातार मैचों में शतक बनाए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़