मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का सबसे बड़ा T20 रिकॉर्ड, कोहली को भी छोड़ा पीछे

New Zealand vs Scotland: 35 वर्षीय गुप्टिल ने 31 गेंदों पर 40 रन बनाए और इस दौरान रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया. गुप्टिल के सलामी जोड़ीदार फिन एलन ने भी अपना पहला टी20 शतक जमाया. उन्होंने 56 गेंदों पर 101 रन बनाए जिससे पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 225 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 04:08 PM IST
  • गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड
  • फिन एलन ने ठोंका टी20 का पहला शतक
मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का सबसे बड़ा T20 रिकॉर्ड, कोहली को भी छोड़ा पीछे

New Zealand vs Scotland: न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच में उसके सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने इतिहास रच दिया है. 35 वर्षीय मार्टिन गप्टिल ने इस मैच में सिर्फ 31 गेंदों का सामना कर 40 रनों की पारी खेली और अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

मार्टिन गप्टिल ने अपनी इस पारी के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 3399 रन पूरे कर लिये हैं. वहीं इस फेहरिस्त में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 3389 रनों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं. रोहित शर्मा शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में खेलते नजर आयेंगे, जहां पर उनके पास एक बार फिर से मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा.

गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी 3308 रन के साथ लिस्ट में शामिल हैं लेकिन उनकी रन संख्या में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि वो वेस्टइंडीज सीरीज का हिस्सा नहीं बने हैं. इस लिस्ट में आयरलैंड के वनडे कप्तान पॉल स्टर्लिंग (2894 रन) और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (2855 रन) का नाम भी शामिल है. कोहली 2021 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

फिन एलन ने ठोंका टी20 का पहला शतक

गौरतलब है कि स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गये इस मैच में गप्टिल के साथी ओपनर फिन एलन ने भी 56 गेंदों में 101 रनों की पारी खेलकर अपना पहला टी20 शतक जमाया. गप्टिल की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 225 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

इसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम आठ विकेट पर 157 रन ही बना पाई. न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी ने 28 रन देकर चार और माइकल सेंटनर ने 23 रन देकर दो विकेट लिए. 

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज को रौंदने के बाद भी खुश नहीं है मैच का हीरो, जानें क्यों छलका दर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़