IND vs SA: सैमसन ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, तिलक वर्मा ने भी बनाए कई रिकॉर्ड

सैमसन का अर्धशतक 66 गेंद में पूरा हुआ . उन्होंने बूरान हेंड्रिक्स को थर्डमैन पर एक रन लेकर यह आंकड़ा छुआ . दूसरे छोर पर वर्मा ने अपना पहला चौका 39वीं गेंद पर लगाया .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 09:25 PM IST
  • तिलक वर्मा ने भी जड़ी फिफ्टी
  • सैमसन ने खेली कमाल पारी
IND vs SA: सैमसन ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, तिलक वर्मा ने भी बनाए कई रिकॉर्ड

नई दिल्लीः संजू सैमसन के एक दिवसीय क्रिकेट में पहले शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक तीसरे मैच में आठ विकेट पर 296 रन बनाये . सैमसन ने 114 गेंद में 108 रन की पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 77 गेंद में 52 रन बनाये जो उनका पहला वनडे अर्धशतक है . दोनों ने चौथे विकेट के लिये 116 रन जोड़े . इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने तीन विकेट 101 रन पर गंवा दिये थे . 

सैमसन-वर्मा बने संकटमोचक
सैमसन और वर्मा ने हालांकि हालात के अनुरूप खेलते हुए भारत को संकट से निकाला . दोनों ने कोई जोखिम भरा शॉट नहीं खेलकर संयम के साथ रन बनाये . आम तौर पर बड़े शॉट खेलने वाले सैमसन ने शुरूआत में अपार संयम का प्रदर्शन करते हुए एक और दो रन लेकर रनगति को आगे बढाया . एक बार क्रीज पर जमने के बाद वह टी20 अंदाज में खेले और तेज गेंदबाज नांद्रे बरगर को मिडविकेट पर छक्का लगाया . इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को चौका जड़ा . 

66 गेंदों में जड़ी फिफ्टी
सैमसन का अर्धशतक 66 गेंद में पूरा हुआ . उन्होंने बूरान हेंड्रिक्स को थर्डमैन पर एक रन लेकर यह आंकड़ा छुआ . दूसरे छोर पर वर्मा ने अपना पहला चौका 39वीं गेंद पर लगाया . वह रन बनाने के लिये जूझते दिखे लेकिन उन्होंने सैमसन का साथ बखूबी निभाया . तेजी से रन बनाने के प्रयास में वर्मा महाराज की गेंद पर डीप में वियान मूल्डर को कैच दे बैठे . उनके जाने के बाद भी सैमसन ने लय नहीं खोई. उन्होंने महाराज को लांग आफ पर एक रन लेकर शतक पूरा किया . इसके तुरंत बाद हालांकि वह तेज गेंदबाज लिजाड विलियम्स को ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रीजा हेंड्रिक्स को कैच दे बैठे . 

रिंकू ने भी खोले हाथ
रिंकू सिंह ने अपनी ख्याति के अनुरूप ताबड़तोड़ रन बनाते हुए 27 गेंद में 38 रन जोड़ डाले . दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन विकेट तेजी से निकालकर भारत को 300 रन के पार नहीं जाने दिया . इससे पहले चोटिल रूतुराज गायकवाड़ की जगह पारी का आगाज करने उतरे रजत पाटीदार ने 16 गेंद में 22 रन बनाये . बरगर ने उन्हें पवेलियन भेजा . वहीं हेंड्रिक्स ने साइ सुदर्शन को पगबाधा आउट किया . केएल राहुल ने सैमसन के साथ 52 रन की साझेदारी की लेकिन मूल्डर को पुल शॉट खेलने के प्रयास में भारतीय कप्तान विकेट के पीछे हेनरिच क्लासेन को कैच दे बैठे .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़