भारतीय क्रिकेट टीम में क्रांति ला सकता है ये बल्लेबाज, पूर्व कोच दी आगे बढ़ाने की सलाह

संजय बांगर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे. आपको इंग्लैंड की टीम की तरह उनके जैसे और भी अच्छे खिलाड़ी तलाशने होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 07:07 PM IST
  • 'भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे सूर्यकुमार यादव'
  • 'पूरी तरह से हरफनमौला बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार यादव'
भारतीय क्रिकेट टीम में क्रांति ला सकता है ये बल्लेबाज, पूर्व कोच दी आगे बढ़ाने की सलाह

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव एक करिश्माई बल्लेबाज हैं और वे अपने करिश्माई बल्लेबाजी से भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति ला सकते हैं. 

भारतीय टीम को आगे के लिए ऐसे ही प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन करना चाहिए. टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मैच में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही थी.

मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच का मानना है कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड की सफलता की असली वजह टीम में शामिल ऑलराउंडर हैं.

'भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे सूर्यकुमार यादव'

संजय बांगर ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे. आपको इंग्लैंड की टीम की तरह उनके जैसे और भी अच्छे खिलाड़ी तलाशने होंगे. खिलाड़ी जो अपने शॉट्स के साथ विकेट के दोनों किनारों को लक्षित कर सकते हैं, स्विच हिट खेल सकते हैं, रिवर्स स्वीप कर सकते हैं और मुझे लगता है कि ऐसे खिलाड़ियों को अधिक प्रोत्साहन मिलेगा. उनके पास जितने विकल्प हैं, वह सभी प्रकार के शॉट खेलते हैं. वह एक प्रेरणा हैं और आगे आपको ऐसे और भी खिलाड़ी देखने को मिलेंगे, जो इस तरह से खेलते हैं.'

'पूरी तरह से हरफनमौला बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार यादव'

उन्होंने आगे कहा, 'वह पूरी तरह से हरफनमौला बल्लेबाज बन गए हैं. एक समय था, जब सूर्यकुमार यादव फाइन लेग पर सिर्फ शॉट खेलने के लिए जाने जाते थे. अब उनकी रेंज बढ़ गई है, उनका कद बढ़ गया है. खास बात यह है कि दबाव की स्थिति में चाहे वह आस्ट्रेलियाई हो या इंग्लैंड की परिस्थितियां, जिन्हें बल्लेबाजी के लिए सबसे कठिन माना जाता है, वह वहां भी अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं.'

मैदान में चारों तरफ शॉट लगाते हैं सूर्या

बता दें कि 32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के छह मैचों 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 बनाए हैं. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से चोरों तरफ शॉट लगते देखा गया है. चारों तरफ शॉट लगाने के इसी प्रतिभा के कारण सूर्या को हालिया क्रिकेट का 360 डिग्री बल्लेबाज भी कहा जाने लगा है.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: BCCI का ऐलान- लक्ष्मण के कोचिंग स्टाफ में कौन होगा बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग कोच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़