सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से लिया 'Khula', जानिए- यह कैसे है तलाक से अलग

Khula Meaning: मलिक द्वारा कराची में पाकिस्तानी अभिनेता से अपनी तीसरी शादी की सार्वजनिक घोषणा के बाद, मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने खुलासा किया कि उनकी बेटी और 41 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने मलिक की तीसरी शादी से पहले 'खुला' के जरिए तलाक ले लिया था.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 20, 2024, 04:20 PM IST
  • सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने कहा- बेटी ने लिया खुला
  • खुला इस्लाम धर्म में तलाक की एक प्रक्रिया है
सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से लिया 'Khula', जानिए- यह कैसे है तलाक से अलग

Khula Meaning: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए घोषणा की कि उन्होंने अभिनेत्री सना जावेद से शादी कर ली है. मलिक की पहली शादी आयशा सिद्दीकी से हुई थी, जिन्हें छोड़ने के बाद क्रिकेटर ने भारतीय टेनिस आइकन सानिया मिर्जा से दूसरी शादी की थी. सानिया और मलिक का एक बेटा भी है.

मलिक द्वारा कराची में पाकिस्तानी अभिनेता से अपनी दूसरी शादी की सार्वजनिक घोषणा के बाद, मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने खुलासा किया कि उनकी बेटी और 41 वर्षीय क्रिकेटर ने मलिक की तीसरी शादी से पहले 'खुला' के जरिए तलाक ले लिया था.

क्या है खुला?
खुला इस्लाम धर्म में तलाक की एक प्रक्रिया है जिसके माध्यम से एक महिला अपने पति से एकतरफा तलाक की पहल कर सकती है. बता दें कि जैसे कि मिर्जा के पिता ने कहा कि उनकी बेटी ने मलिक से खुला ले लिया है तो ऐसे में महिला को अपनी जायदाद का कुछ हिस्सा वापस देना पड़ता है. खुला के लिए शौहर और बीवी दोनों की रजामंदी होना जरूरी है.

मलिक ने अपनी नई शादी की तस्वीरे डालते हुए सोशल मीडिया X पर लिखा, 'अल्हम्दुलिल्लाह'

 

बता दें कि मलिक और मिर्जा ने वर्ष 2010 में टेनिस खिलाड़ी के गृहनगर हैदराबाद में शादी के बंधन में बंधे था. हालांकि, 2022 से ही इन दोनों के अलग होने की अफवाहें आग की तरह फैलने लगी थी. अब जहां आखिरकार मलिक ने एक और शादी कर ली है.

पिछले कुछ समय से दोनों एक साथ सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए थे, जिससे अफवाहों को हवा मिल रही है और मलिक ने हाल ही में सोशल मीडिया इमेज-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर मिर्जा को अनफॉलो भी कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़