'दुनिया के कई रत्नों में एक है कश्मीर', सचिन तेंदुलकर ने लोगों से की खास अपील

वीडियो में उनकी यात्रा के हर पल को कैद किया गया है; मंदिर के दौरे से लेकर, कश्मीर विलो बैट निर्माताओं के साथ बातचीत, स्थानीय चाय की दुकानों पर रुकने से लेकर बर्फबारी का आनंद लेने, बिना हाथ वाले पहलवान अमीर हुसैन लोन से मुलाकात और भी बहुत कुछ.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2024, 04:03 PM IST
  • सचिन तेंदुलकर ने साझा किया वीडियो
  • कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा
'दुनिया के कई रत्नों में एक है कश्मीर', सचिन तेंदुलकर ने लोगों से की खास अपील

नई दिल्लीः क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर हाल ही में अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ कश्मीर गए थे. इस यात्रा के बाद उन्होंने अपनी छुट्टियों का एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला वीडियो साझा किया है. इसमें उन्होंने दुनिया को भारत के 'कई रत्नों' में से एक की सुंदरता को 'आने, देखने और अनुभव' करने के लिए आमंत्रित किया.

इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
इंस्टाग्राम पर तेंदुलकर ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उनकी पूरी यात्रा का सारांश है, और वीडियो की शुरुआत में लिखा, "मेरी कश्मीर यात्रा के शीर्ष क्षण," और एक वाकये के साथ समाप्त हुआ, "कश्मीर इतना सुंदर था कि मैं मंत्रमुग्ध रह गया." वीडियो में उनकी यात्रा के हर पल को कैद किया गया है; मंदिर के दौरे से लेकर, कश्मीर विलो बैट निर्माताओं के साथ बातचीत, स्थानीय चाय की दुकानों पर रुकने से लेकर बर्फबारी का आनंद लेने, बिना हाथ वाले पहलवान अमीर हुसैन लोन से मुलाकात और भी बहुत कुछ.

सचिन ने कई वीडियो किए थे साझा
"जम्मू और कश्मीर मेरी स्मृति में एक सुंदर अनुभव बना रहेगा. चारों ओर बर्फ थी लेकिन लोगों के असाधारण आतिथ्य के कारण हमें गर्मी का एहसास हुआ."उन्होंने कैप्शन में लिखा, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि हमारे देश में देखने के लिए बहुत कुछ है. खासकर इस यात्रा के बाद इससे अधिक सहमत नहीं हो सकता."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

विलो से तैयार बैट की भी तारीफ
तेंदुलकर ने विशेष रूप से कश्मीर विलो से तैयार किए गए बल्लों की सराहना की और इसे 'मेक इन इंडिया' का एक बेहतरीन उदाहरण बताया. उन्होंने अनंतनाग जिले के अवंतीपोरा के चेरसू इलाके में एमजे क्रिकेट बैट निर्माण फैक्ट्री का दौरा किया था. फैक्ट्री के मालिक दो भाई मंज़ूर अहमद और जावेद अहमद हैं, जो चेरसू इलाके से हैं.

कश्मीर विलो बैट "मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड" के महान उदाहरण हैं. उन्होंने दुनिया भर में यात्रा की है, और अब मैं दुनिया भर के लोगों और भारत को सलाह देता हूं कि वे आएं और जम्मू-कश्मीर का अनुभव लें, जो देश के कई रत्नों में से एक है."क्रिकेट के इस महान खिलाड़ी ने गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में भी तीन दिन बिताए थे, जहां प्रकृति ने ताजा बर्फ से उनका और उनके परिवार का स्वागत किया था.

पूर्व क्रिकेटर ने अपने कश्मीर दौरे के कई वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए. मंगलवार को, उन्होंने अपने परिवार के साथ शिकारा की सवारी का आनंद लिया और लुभावनी डल झील की झलक देखी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़