IND vs AUS: अपनी तूफानी बल्लेबाजी के बारे में क्या बोले गायकवाड़, बताई ये खास वजह

गायकवाड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि डेथ बॉलिंग चिंता का विषय है. वे गीली गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं और यह उनके लिए कठिन है. इन परिस्थितियों में, 12 रन प्रति ओवर और यहां तक ​​कि 13-14 रन प्रति ओवर भी मिल सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2023, 04:00 PM IST
  • जानिए क्या बोले गायकवाड़
  • मैक्सवेल ने भी जड़ा शतक
IND vs AUS: अपनी तूफानी बल्लेबाजी के बारे में क्या बोले गायकवाड़, बताई ये खास वजह

नई दिल्लीः भारत के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली पांच विकेट की हार के दौरान डेथ बॉलिंग प्रदर्शन का बचाव करते हुए कहा कि ओस के कारण गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां कठिन थीं, जिससे मुश्किलें बढ़ गईं.223 के बचाव में, प्रसिद्ध कृष्णा के 18वें ओवर में छह रन के अलावा, भारत की डेथ बॉलिंग को ग्लेन मैक्सवेल ने रनों के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने 47 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा, जो सबसे छोटे प्रारूप में किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज़ शतक है.

जानिए क्या बोले गायकवाड़
गायकवाड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि डेथ बॉलिंग चिंता का विषय है. वे गीली गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं और यह उनके लिए कठिन है. इन परिस्थितियों में, 12 रन प्रति ओवर और यहां तक ​​कि 13-14 रन प्रति ओवर भी मिल सकते हैं. यहां तक ​​कि पहले में भी मैच में, हमने देखा कि हम कितनी आसानी से 210 का पीछा करने में कामयाब रहे. बात सिर्फ इतनी है कि उनके लिए परिस्थितियां थोड़ी कठिन हैं इसलिए हमें इसे स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा. "

मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी
मैक्सवेल की नाबाद 104 रन की पारी और उन्होंने कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड के साथ सिर्फ 40 गेंदों में 91 रन जोड़कर ओस भरी परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई और गायकवाड़ ने मेहमान टीम को जीत दिलाने का श्रेय बड़े बल्लेबाजों को दिया. "मुझे लगता है कि मैक्सी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, और ऐसी स्थिति में जीतने के लिए जहां उन्हें सात या साढ़े सात ओवरों में 100 और फिर तीन ओवरों में 50 रनों की जरूरत थी, यह उनकी एक अविश्वसनीय पारी थी."

"हमारे गेंदबाजों ने अपने नियंत्रण में जो था उसे क्रियान्वित करने की कोशिश की, और ओस के कारण गेंद फिसल रही थी, इसलिए गेंदबाजों के लिए भी यह कठिन था. भले ही हमने आखिरी मैच में 230 रन बनाए, लेकिन बीच में हमें लगा कि मैच आखिरी ओवर तक ​​जा सकता है . इसलिए इस तरह की ओस के साथ, ये योग बनने ही वाले हैं और इनका पीछा भी किया जाना तय है.'

"शुरुआत में मुझे लगा कि यह थोड़ा मुश्किल था, गेंद थोड़ी रुक रही थी और हवा में और पिच के बाहर भी कुछ हरकत हो रही थी. पहले दो-तीन ओवर में विकेट ऐसा ही था और हमने दो विकेट गंवा दिए." एक ओवर के अंतराल में विकेट. साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था, लेकिन 7-8 ओवर के बाद विकेट थोड़ा बेहतर हो गया."
उन्होंने निष्कर्ष निकाला,"आप पावरप्ले में तीन विकेट नहीं खो सकते. यह जानते हुए कि सूर्या वहां था (और) वह अपने शॉट्स खेलेगा, मेरी योजना और संचार सरल था - कि मैं थोड़े समय के लिए बल्लेबाजी करूंगा और (फिर) गति पकडूंगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़