RR vs DC, IPL 2023: दिल्ली हारी पर छाये कप्तान डेविड वॉर्नर, तोड़ा कोहाली का ‘विराट’ रिकॉर्ड

RR vs DC, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का 11वां मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया जहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चारों खाने चित्त कर दूसरी जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2023, 07:45 AM IST
  • रॉयल्स की पारी फिर दिल्ली पर पड़ी भारी
  • डेविड वॉर्नर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड
RR vs DC, IPL 2023: दिल्ली हारी पर छाये कप्तान डेविड वॉर्नर, तोड़ा कोहाली का ‘विराट’ रिकॉर्ड

RR vs DC, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का 11वां मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया जहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चारों खाने चित्त कर दूसरी जीत हासिल की. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने हार की हैट्रिक पूरी की और अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश में नजर आ रही है.

रॉयल्स की पारी फिर दिल्ली पर पड़ी भारी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में जोस बटलर (79), यशस्वी जायसवाल (60) और शिमरोन हेटमायर (39) की आतिशी पारियों के दम पर 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स के लिये कप्तान डेविड वॉर्नर (65) ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए जुझार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को पहली जीत दिला पाने में नाकाम रहे.

वॉर्नर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर ने 55 गेंदों का सामना कर 7 चौकों की मदद से 65 रनों की पारी खेली. भले ही वॉर्नर अपनी टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे हों लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी की बदौलत रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के विशाल रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया. डेविड वॉर्नर ने इस मैच में आईपीएल के अपने 6 हजार रन के आंकड़े को पूरा कर लिया और आईपीएल के इतिहास में सबसे तेजी से इस आंकड़े तक पहुंचने वाले बल्लेबाज बन गये.

6000 रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने वॉर्नर

वॉर्नर ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिये विराट कोहली को पीछे छोड़ा जिन्होंने 6 हजार रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिये 188 पारियों का सहारा लिया. वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में 6 हजार रन पूरे करने वाले महज तीसरे ही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 165 पारियों में यह कारनामा कर के दिखाया है. कोहली और वॉर्नर के अलावा भारत के ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (199 पारियां) भी इस आंकड़े को पार कर चुके हैं.

डेविड वॉर्नर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी के 9वें ओवर में बोल्ट की गेंद पर चौका जड़ा और आईपीएल के इतिहास में 6 हजार रन पूरा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गये.

इस मामले में भी सबसे आगे हैं वॉर्नर

दिलचस्प बात यह है कि यह अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज, जिन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की उनके नाम 4000+ रन वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे अच्छी औसत है तो वहीं पर उनकी स्ट्राइक रेट (140.08) केवल एबी डिविलियर्स (151.68) और क्रिस गेल (148.96) से पीछे है. आईपीएल में सबसे तेज 6000 रन बनाने के अलावा, वार्नर के पास सबसे तेज 5000 आईपीएल रन बनाने का रिकॉर्ड भी है.

इसे भी पढ़ें- 'अगर करनी हो बुद्धि मजबूत तो कैसे वास्तुशास्त्र करता है मदद',जानें बेहद आसान तरीके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़