India vs New Zealand, 3rd ODI: रोहित शर्मा- शुभमन गिल ने शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मजबूत शुरुआत दिलाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 04:06 PM IST
  • दोनों बल्लेबाजों ने बनाए कई रिकॉर्ड्स
  • रोहित शर्मा का शतकों का इंतजार खत्म
India vs New Zealand, 3rd ODI: रोहित शर्मा- शुभमन गिल ने शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मजबूत शुरुआत दिलाई है. कई महीनों बाद रोहित शर्मा के बल्ले से शतक निकला है और गिल ने फिर एक शतक जड़ दिया है. 

212 रनों की हुई साझेदारी
शुभमन गिल (112 रन) चौथा शतक पूरा करने के बाद ब्लेयर टेकनर की बॉल पर आउट हुए. वे कॉन्वे को कैच दे बैठे. उनसे पहले कप्तान रोहित शर्मा 30वां वनडे शतक पूरा करने के बाद आउट हुए. उन्हें माइकल ब्रेसवेल ने बोल्ड कर दिया. दोनों के बीच 157 गेंदों पर 212 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई.

रोहित शर्मा के सबसे तेज शतकों में शामिल
अगर रोहित शर्मा के करियर और शतकों पर नजर डालें तो रोहित की ये पारी दूसरी सबसे तेज शतकीय पारी है. इससे पहले साल 2018 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 82 गेंदों में शतक पूरा किया था. वहीं, 2018 में 84 गेंदों पर शतक पूरा किया था.

शतकों के मामले में पोंटिग की बराबरी
ये रोहित शर्मा के वनडे करियर का 30वां शतक था. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अब रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है. रोहित से आगे अब विराट कोहली 46 शतक और सचिन तेंदुलकर हैं.

गिल ने चौथा शतक जड़ खास क्लब में की एंट्री
गिल का ये 21वां वनडे मैच था और अब उनके खाते में 4 शतक हैं. ऐसा करने के मामले में वो अब हेटमायर से आगे निकल गए हैं. इस मामले में सबसे अच्छे बल्लेबाज इमाम उल हक हैं जिन्होंने महज 9 मैचों में 4 शतक जड़ दिए थे.

बाबर आजम की बराबरी की
तीन मैचों की सीरीज में अगर सबसे ज्यादा रन बनाने की बात की जाए तो वनडे मुकाबलों में अब शुभमन गिल ने बाबर आजम की बराबरी कर ली है. बाबर ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच में 360 रन बनाए थे. वहीं अब गिल के भी 360 रन इस सीरीज में है. 

जानिए इस मैच में दोनों की प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: ड्वेन कॉन्वे, फिन एलेन, हेनरी निकोलस, डेरिल मिचेल, टॉम लॉथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्युसन, जैकब डफी, मिचेल सेंटनर और ब्लेयर टेकनर.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़