Ind vs SL: रोहित शर्मा नहीं, इन्होंने मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी से हटाया, बुमराह-कुंबले का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

Ind vs SL Asia Cup Final: भारत ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को पहले 50 रन पर ऑल आउट कर दिया और फिर 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. श्रीलंका को हराने में मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी का सबसे अहम योगदान रहा. उन्होंने मैच में 7 ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाए. यह इनका वनडे में करियर बेस्ट है. मैच में लगातार सात ओवर करा चुके सिराज ही नहीं कप्तान रोहित शर्मा भी उन्हें और ओवर देना चाहते थे ताकि उनके खाते में और विकेट आएं लेकिन एक निर्देश आने के बाद रोहित को सिराज को गेंदबाजी से रोकना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2023, 09:42 AM IST
  • ट्रेनर ने दिया सिराज को रोकने का संदेश
  • एक विकेट और मिलता तो बन जाता रिकॉर्ड
Ind vs SL: रोहित शर्मा नहीं, इन्होंने मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी से हटाया, बुमराह-कुंबले का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

नई दिल्लीः Ind vs SL Asia Cup Final: भारत ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को पहले 50 रन पर ऑल आउट कर दिया और फिर 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. श्रीलंका को हराने में मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी का सबसे अहम योगदान रहा. उन्होंने मैच में 7 ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाए. यह इनका वनडे में करियर बेस्ट है. मैच में लगातार सात ओवर करा चुके सिराज ही नहीं कप्तान रोहित शर्मा भी उन्हें और ओवर देना चाहते थे ताकि उनके खाते में और विकेट आएं लेकिन एक निर्देश आने के बाद रोहित को सिराज को गेंदबाजी से रोकना पड़ा.

ट्रेनर ने दिया सिराज को रोकने का संदेश
रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया, 'उसने उस स्पेल में 7 ओवर फेंके. 7 ओवर बहुत होते हैं. मैं चाहता था कि वह गेंदबाजी करे लेकिन मुझे हमारे ट्रेनर से संदेश मिला कि हमें उसे रोकने की जरूरत है. वह गेंदबाजी करने के लिए काफी बेताब था लेकिन यह किसी भी गेंदबाज या बल्लेबाज का स्वभाव है. जब वे (खिलाड़ी) मौका देखते हैं, तो वे उस (विपक्षी टीम) पर हमला करना चाहते हैं. लेकिन यहीं मेरा काम आता है और मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि सब कुछ शांत रहे.'

रोहित ने हार्दिक को थमाई गेंद
बता दें कि मैच में सिराज ने लगातार सात ओवर गेंदबाजी की और वह लगातार विकेट ले रहे थे. श्रीलंकाई पारी के 14वें ओवर तक 8 विकेट हो गए थे. यह ओवर सिराज ने फेंका था. 15वां ओवर रोहित ने कुलदीप यादव को दिया लेकिन 16वां ओवर सिराज की जगह हार्दिक पांड्या को दिया जिन्होंने 2 विकेट लेकर श्रीलंका की टीम को ऑल आउट कर दिया. 

एक विकेट और मिलता तो बन जाता रिकॉर्ड
अगर सिराज को और गेंदबाजी का मौका मिला होता तथा वह एक विकेट और ले लेते तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन जाते. भारत के लिए वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन स्टुअर्ट बिन्नी के नाम है. उन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ 4 रन देकर 6 विकेट लिए थे. इसके बाद अनिल कुंबले और जसप्रीत बुमराह है. कुंबले ने 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 रन देकर 6 विकेट लिए थे वहीं बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2022 में 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

रोहित ने जनवरी 2023 का मैच किया याद
वहीं रोहित शर्मा ने जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में सिराज की गेंदबाजी को याद करते हुए कहा, 'मुझे याद है, वह (सिराज) त्रिवेंद्रम में श्रीलंका के खिलाफ ऐसी ही स्थिति में थे. मुझे लगता है, उन्होंने चार विकेट लिए थे और उन्होंने लगातार 8-9 ओवर फेंके थे.'

यह भी पढ़िएः सिराज की गेंदबाजी पर दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा ट्वीट, जमकर हो रहा वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़