IND vs SA: ऐतिहासिक जीत के बाद सिराज को लेकर रोहित ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

रोहित ने प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद सिराज की सराहना करते हुए कहा,''सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया. हमने उन्हें चीज़ों को सरल रखने का संदेश दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2024, 08:29 PM IST
  • जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • सिराज ने किया कमाल
IND vs SA: ऐतिहासिक जीत के बाद सिराज को लेकर रोहित ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका से दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीतने और सीरीज में 1-1 से बराबरी करने के बाद कहा कि टीम ने पिछले मैच की गलतियों से सबक सीखते हुए दूसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन किया.मैच के बाद रोहित ने कहा कि पिछले टेस्ट में हमने जो गलतियां की थी, उससे सीखते हुए हमने अच्छा प्रदर्शन किया. हमारे गेंदबाज़ों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. पहली पारी में हमारे पास लगभग 100 रनों की लीड थी. हालांकि यह उतना संतोषजनक नहीं था लेकिन पहले चार बल्लेबाज़ों ने काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था.

सिराज को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद सिराज की सराहना करते हुए कहा,''सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया. हमने उन्हें चीज़ों को सरल रखने का संदेश दिया था. इसके अलावा बुमराह, मुकेश और प्रसिद्ध ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की.'भारतीय कप्तान ने कहा,''यहां पर टेस्ट खेलना कहीं से भी आसान नहीं रहा है. हालांकि पिछले कुछ वर्षों में हमारी टीम ने विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन किया है.

डीन एल्गर के संन्यास पर क्या बोले
इस मैच के बाद संन्यास लेने वाले डीन एल्गर की सराहना करते हुए रोहित ने कहा,'' एल्गर ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया है. उनके जैसे खिलाड़ी काफ़ी कम ही मिलते हैं. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं.''रोहित ने पूरी टीम की तरफ़ से एल्गर को एक जर्सी गिफ़्ट की.

जानिए क्या बोले सिराज
सिराज ने कहा, मै चाह रहा था कि सही एरिया में गेंदबाज़ी की जाए. पिछले मैच में मैं यह नहीं कर पाया था. वहीं से मिली सीख के कारण हम इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर पाए. जस्सी भाई (जसप्रीत बुमराह) हमेशा मुझे बताते हैं कि इस विकेट पर किस लाइन और लेंथ गेंद पर गेंदबाज़ी कर सकते हैं. इसी कारण से मेरे लिए काम आसान हो जाता है.'डीन एल्गर और जसप्रीत बुमराह को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का ख़िताब दिया गया .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़