रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर दिया 'शॉकिंग' बयान, सूर्या की खराब बल्लेबाजी पर तोड़ी चुप्पी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि वनडे क्रिकेट में लय हासिल करने के लिये जूझ रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पता है कि उसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा और टीम प्रबंधन उसे लगातार मौके देगा.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 08:11 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया
रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर दिया 'शॉकिंग' बयान, सूर्या की खराब बल्लेबाजी पर तोड़ी चुप्पी

विशाखापत्तनमः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि वनडे क्रिकेट में लय हासिल करने के लिये जूझ रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पता है कि उसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा और टीम प्रबंधन उसे लगातार मौके देगा. सूर्यकुमार आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे में खाता भी नहीं खोल सके. पिछली 16 वनडे पारियों में वह अर्धशतक भी नहीं बना सके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 34 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

दूसरे वनडे में भी खाता नहीं खोल सके सूर्या
रोहित ने दूसरे वनडे में दस विकेट से मिली हार के बाद कहा ,‘‘ हमें श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में पता नहीं है . उसकी जगह खाली है तो हम सूर्य को ही उतारेंगे . उसने सीमित ओवरों में बहुत अच्छा प्रदश्रन किया है और मैं कई बार कह चुका हूं कि जिसमें क्षमता है, उसे मौके मिलेंगे .उन्होंने कहा ,‘‘ उसे पता है कि उसे वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा . मैं कह चुका कि क्षमतावान खिलाड़ियों को यह कभी नहीं लगना चाहिये कि उन्हें भरपूर मौके नहीं दिये गए .

रोहित ने की वकालत
उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गया लेकिन उसे सात आठ या दस मैच लगातार देने होंगे ताकि वह अधिक सहज हो सके . अभी उसे किसी के चोटिल होने या उपलब्ध नहीं होने पर मौका मिल रहा है . टीम प्रबंधन का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब लगे कि वह सहज नहीं है या रन नहीं बन रहे , तब इसके बारे में सोचेंगे . अभी हम उस रास्ते पर नहीं हैं .’’ 

बुमराह को लेकर कही ये बात
रोहित ने यह भी कहा कि टीम को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने की आदत हो गई है . उन्होंने कहा ,‘‘ बुमराह पिछले आठ महीने से टीम में नहीं है . उसकी कमी तो खल रही है लेकिन अब आदत हो गई है . अब वह उपलब्ध ही नहीं है तो उसके बारे में ही सोचते नहीं रह सकते . मुझे लगता है कि सिराज, शमी, शार्दुल ने अच्छी गेंदबाजी की है . हमारे पास उमरान और उनादकट भी हैं .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़