शतक लगाने के बाद भड़के रोहित शर्मा, जानिए किस पर जमकर निकाली भड़ास?

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया, लेकिन शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा भड़क गए और उन्होंने जमकर भड़ास भी निकाली. जानिए ऐसा क्या हुआ कि शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा नाराजगी जताते हुए नजर आए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 12:15 PM IST
  • आंकड़े सही, लेकिन तस्वीर सही नहींः रोहित
  • तीन साल में मैंने 12 वनडे ही खेलाः कप्तान
शतक लगाने के बाद भड़के रोहित शर्मा, जानिए किस पर जमकर निकाली भड़ास?

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया, लेकिन शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा भड़क गए और उन्होंने जमकर भड़ास भी निकाली. जानिए ऐसा क्या हुआ कि शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा नाराजगी जताते हुए नजर आए.

दरअसल, रोहित शर्मा ने अपने शतक को लेकर हो रही बातों के संबंध में ही नाराजगी जताई. उनके शतक को तीन साल बाद पहला शतक बताने वाले प्रसारकों से रोहित शर्मा खिन्न हो गए.

आंकड़े सही, लेकिन तस्वीर सही नहींः रोहित
उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले तीन साल में अलग-अलग कारणों से काफी कम वनडे मैच खेले हैं. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना 30वां वनडे शतक लगाया. उसके बाद से प्रसारक लगातार यह दिखाते रहे कि जनवरी 2020 के बाद यह उनका पहला शतक है. आंकड़े भले ही सही हो, लेकिन रोहित का कहना है कि इससे सही तस्वीर नहीं जा रही. 

तीन साल में मैंने 12 वनडे ही खेलाः कप्तान
उन्होंने कहा , ‘तीन साल में भले ही यह पहला शतक हो, लेकिन मैंने इस दौरान 12 वनडे ही खेले. आपको पता होना चाहिए कि क्या हो रहा है. मुझे पता है कि प्रसारण के दौरान यह दिखाया गया, लेकिन कभी कभी उस चीज पर भी ध्यान देना चाहिये. प्रसारक को भी सही चीज दिखाना चाहिये.’ यह पूछने पर कि क्या यह ‘हिटमैन’ की वापसी है, उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैंने कहा कि 2020 में मैच नहीं थे. कोरोना के कारण सब घरों में बंद थे. हमने वनडे नहीं खेले और मैं चोटिल भी था. उन सब बातों को ध्यान में रखना चाहिये.’ 

सूर्यकुमार को बताया टी20 का बेहतरीन बल्लेबाज
उन्होंने कहा, ‘हम पिछले साल टी20 क्रिकेट खेल रहे थे और उसमें इस समय सूर्यकुमार यादव से बेहतर बल्लेबाज कोई नहीं है. उसने दो शतक लगाए हैं और मुझे नहीं लगता कि किसी और ने ऐसा किया है.’ उन्होंने बताया कि मैच में कैसे शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम को आउट करने की योजना बनाई. 

रोहित ने शुभमन गिल की तारीफ की
उन्होंने कहा, ‘इस प्रारूप में आपको अपने हुनर का इस्तेमाल करना है और शार्दुल के पास वह है. उसने शानदार गेंद पर टॉम लाथम को आउट किया. इसकी योजना विराट, हार्दिक और शार्दुल ने बनाई थी.’ कप्तान ने शतक बनाने वाले शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा, ‘इस सीरीज में जिस तरह उसने बल्लेबाजी की है, ज्यादा कुछ बोलने की जरूरत नहीं है. वह अपने खेल को समझता है और उसने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई.’

'रैंकिंग वगैरह से नहीं पड़ता है फर्क'
इस जीत के साथ भारत वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया, लेकिन रोहित ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो रैंकिंग वगैरह से फर्क नहीं पड़ता. इस श्रृंखला से पहले हम चौथे स्थान पर थे. पता नहीं कैसे हम चौथे स्थान पर थे. हम इस पर ज्यादा विचार नहीं करते. हर श्रृंखला से आत्मविश्वास बढ़ता है.’

यह भी पढ़िएः IND vs NZ: 4 मैचों में तीसरा शतक जड़ गिल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़