रोहित ने पहले छोड़ा आसान रनआउट फिर फोड़ा इन खिलाड़ियों पर ठीकरा, बावुमा बोले- हमारी रणनीति काम आई

सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीयों की कमजोरी उजागर की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 09:50 PM IST
  • पर्थ में उजागर हुईं टीम इंडिया की गलतियां
  • हमारी रणनीति काम आई- बावुमा
रोहित ने पहले छोड़ा आसान रनआउट फिर फोड़ा इन खिलाड़ियों पर ठीकरा, बावुमा बोले- हमारी रणनीति काम आई

नई दिल्ली: India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2 T20 World Cup: पर्थ में बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां बेहद मुश्किल थी लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के हाथों टी20 विश्व कप में रविवार को मिली हार के लिए इसे बहाना नहीं बनाया जा सकता. 

पर्थ में उजागर हुईं टीम इंडिया की गलतियां

सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीयों की कमजोरी उजागर की और कम स्कोर वाले इस मैच में जीत हासिल की. उसकी तरफ से एडेन मार्कराम और डेविड मिलर ने अर्धशतक जमाए. 

रोहित ने मैच के बाद कहा,‘‘ हम जानते थे कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी इसलिए 130 रन का लक्ष्य हासिल करना भी आसान नहीं था. मेरा मानना है कि हमने आखिर तक उन्हें कड़ी चुनौती दी लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने आखिर में अच्छा खेल दिखाया.’’ रोहित ने भारत के बल्लेबाजों को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया. 

उन्होंने कहा, ‘‘पिच ऐसी थी कि तेज गेंदबाजों को किसी भी समय विकेट मिल सकता था. मिलर और मार्कराम ने मैच विजेता साझेदारी निभाई. हमारा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा. हम इस तरह की परिस्थितियों में खेलते रहे हैं इसलिए परिस्थितियां कोई बहाना नहीं है. हम प्रत्येक विभाग में निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं.’’ 

हमारी रणनीति काम आई- बावुमा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने स्वीकार किया कि उनको छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘केवल मुझे छोड़कर हमारे बाकी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में है. हमारे बल्लेबाजों ने सामूहिक प्रयास से मैच जीते हैं.

दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने से हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा. हमने यहां खेले गए मैचों को देखा था और लेंथ पर फैसला किया था. असमान उछाल से हमें फायदा मिला. हम अपनी रणनीति को अमल में लाने में सफल रहे.’’ 

लुंगी एनगिडी ने 29 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा कि वह अपने इस प्रदर्शन का लंबे समय तक आनंद लेते रहेंगे. एनगिडी ने कहा, ‘‘ यह मेरा सबसे बड़ा सपना था कि मैं विश्वकप में इस तरह का पुरस्कार हासिल करूं और अपने देश को मैच जिताने में मदद करूं. मैं इस प्रदर्शन का लंबे समय तक लुत्फ उठाता रहूंगा.’ 

ये भी पढ़ें- IND vs SA: खराब बल्लेबाजी के बाद लचर फील्डिंग, अफ्रीकी टीम ने रोका भारत का विजय रथ

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़