IND vs PAK: भारत हारा पर रोहित शर्मा ने किया डबल धमाल, एशिया कप में यह कारनामा करने वाले पहले बैटर बने

India vs Pakistan Rohit Sharma: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भले ही अब तक उम्मीद के अनुसार न चला हो लेकिन शायद ही कोई मैच ऐसा गुजरा हो जिसमें इस दिग्गज खिलाड़ी ने कोई कीर्तिमान अपने नाम न किया हो. रविवार को भी जब भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला गया तो रोहित शर्मा पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आये और पहले ही ओवर से नसीम शाह को आड़े हाथों लेते नजर आये.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 02:59 PM IST
  • रोहित ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
  • जयसूर्या को छोड़ा पीछे
IND vs PAK: भारत हारा पर रोहित शर्मा ने किया डबल धमाल, एशिया कप में यह कारनामा करने वाले पहले बैटर बने

India vs Pakistan Rohit Sharma: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भले ही अब तक उम्मीद के अनुसार न चला हो लेकिन शायद ही कोई मैच ऐसा गुजरा हो जिसमें इस दिग्गज खिलाड़ी ने कोई कीर्तिमान अपने नाम न किया हो. रविवार को भी जब भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला गया तो रोहित शर्मा पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आये और पहले ही ओवर से नसीम शाह को आड़े हाथों लेते नजर आये.

रोहित ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस मैच में सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया और 175 की स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाये. इस छोटी सी पारी में रोहित शर्मा ने 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाये. अपनी इस छोटी लेकिन विस्फोटक पारी के दम पर कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रचते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

वह एशिया कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्का मारने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. रोहित शर्मा ने एशिया कप के इतिहास में बतौर कप्तान 18 छक्के लगाये हैं और इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (16) को पीछे छोड़ दिया है.

जयसूर्या को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने इसके साथ ही एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी छलांग लगाई है और दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. वहीं उन्हें इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंचने के लिये महज 2 छक्कों की ही दरकार रह गई है. रोहित शर्मा ने एशिया कप के इतिहास में अब तक 25 छक्के लगा लिये हैं और सनथ जयसूर्या (23) को पछाड़ दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है.

एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-
26 छक्के - शाहिद अफरीदी
25 छक्के - रोहित शर्मा
23 छक्के - सनथ जयसूर्या
18 छक्के - सुरेश रैना
16 छक्के - एम एस धोनी

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान के लिये एक और बुरी खबर, बाहर हो सकता है उसका सबसे बड़ा बल्लेबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़