RCB vs SRH: प्लेऑफ की रेस में आरसीबी का खेल खराब करने उतरेगी हैदराबाद, जानें कौन कितना मजबूत

RCB vs SRH Match Preview: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 में गुरुवार को यहां जब सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन पर होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 01:33 PM IST
  • प्लेऑफ के लिए आरसीबी को चाहिए सिर्फ जीत
  • डुप्लेसिस को करनी होगी फॉर्म में वापसी
RCB vs SRH: प्लेऑफ की रेस में आरसीबी का खेल खराब करने उतरेगी हैदराबाद, जानें कौन कितना मजबूत

RCB vs SRH Match Preview: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 में गुरुवार को यहां जब सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन पर होगी.

प्लेऑफ के लिए आरसीबी को चाहिए सिर्फ जीत

आरसीबी इस समय 12 मैचों में इतने ही अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. एसआरएच के नाम 12 मैचों में आठ अंक है और टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी है.

डुप्लेसिस को करनी होगी फॉर्म में वापसी

कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ कोहली आरसीबी के लिए इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन लगातार दो मैचों में विफलता (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 18 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक रन) के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी एसआरएच के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा. डुप्लेसिस 12 मैचों में 57.36 के औसत से 631 रन के साथ मौजूदा सत्र में अब तक लीग के शीर्ष स्कोरर है.

कोहली को भी निभानी होगी अपनी भूमिका

कोहली इस मामले में टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज है. उन्होंने 39.81 की औसत और छह अर्धशतकों की मदद से 438 रन बनाये है. कोहली की बल्लेबाजी में हालांकि निरंतरता की कमी रही है और वह तेजी से रन बनाने के मामले में जूझते दिखे है.

मैक्सवेल के अलावा मिडिल ऑर्डर रहा है फ्लॉप

इन दोनों के अलावा टीम को ग्लेन मैक्सवेल से भी काफी उम्मीद होगी. मैक्सवेल ने मौजूदा सत्र में पांच अर्धशतकीय पारियां खेली है. इन तीनों के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज लगातार अच्छा करने में विफल रहे है. टीम पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 112 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी.

गेंदबाजों को भी निभानी होगी जिम्मेदारी

इस मैच में डुप्लेसिस और मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारियों से आरसीबी ने पांच विकेट पर 171 रन बनाने के बाद वेन पार्नेल (10 रन पर तीन विकेट), माइकल ब्रेसवेल (16 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (19 रन पर दो विकेट), मोहम्मद सिराज (10 रन पर एक विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से राजस्थान की पारी को 10.3 में सिर्फ 59 रन पर समेट दिया था. गेंदबाजी के मोर्चे पर पार्नेल, सिराज और ब्रेसवेल पर फिर से अच्छा करने की जिम्मेदारी होगी.

बिना दबाव के खेलती नजर आएगी हैदराबाद

एसआरएच टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनने के बाद आत्मसम्मान के लिए खेलेगी. टीम अपने बाकी दो मैचों में जीत दर्ज करके अपने प्रशंसकों को खुश होने का मौका देना चाहेगी. टीम इस सत्र में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग दोनों में ही विफल रही है. बल्लेबाजी में हेनरिच क्लासेन और कुछ हद तक राहुल त्रिपाठी के अलावा कोई भी अच्छा  प्रदर्शन नहीं कर सका.

लगातार जारी है टीम की मुश्किलें

कप्तान एडेन मार्कराम के खराब फॉर्म ने टीम की मुश्किलें और बढ़ा दी. हैरी ब्रुक शुरुआती मैचों के प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके जबकि मयंक अग्रवाल बुरी तरह से विफल रहे. भुवनेश्वर कुमार (14 विकेट) और मयंक मार्कंडेय (12 विकेट) के अलावा टीम के अन्य गेंदबाजों ने निराश किया.

हैदराबाद बनाम बेंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, संवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को जांसेन, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, टी नटराजन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

इसे भी पढ़ें- Mohsin Khan, IPL 2023: ‘काटना पड़ सकता था मेरा हाथ, 10 दिन से ICU में भर्ती हैं पिता’, जीत के बाद मोहसिन खान ने किया बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग न्यूज़