RCB vs LSG Predicted Playing 11: RCB से जुड़ा श्रीलंका का धाकड़ स्पिनर, राहुल सेना के लिए खड़ा करेगा मुश्किलों का पहाड़

RCB vs LSG Predicted Playing 11: आज (10 अप्रैल) इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम से होगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों का यह पहला मैच होगा. इसका मतलब हुआ कि इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम पर एक भी मुकाबले नहीं खेले गए हैं. ऐसे में अब ये देखना लाजमी होगा कि बेंगलुरु का यह स्टेडियम किसका साथ देता है और कौन सी टीम विजयी होती है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 10, 2023, 10:59 AM IST
  • केएल राहुल ने दिए हैं वापसी के संकेत
  • एलएसजी के पक्ष में हैं आंकडे़
RCB vs LSG Predicted Playing 11: RCB से जुड़ा श्रीलंका का धाकड़ स्पिनर, राहुल सेना के लिए खड़ा करेगा मुश्किलों का पहाड़

नई दिल्लीः RCB vs LSG Predicted Playing 11: आज (10 अप्रैल) इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम से होगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों का यह पहला मैच होगा. इसका मतलब हुआ कि इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम पर एक भी मुकाबले नहीं खेले गए हैं. ऐसे में अब ये देखना लाजमी होगा कि बेंगलुरु का यह स्टेडियम किसका साथ देता है और कौन सी टीम विजयी होती है. 

एलएसजी के पक्ष में हैं आंकडे़
बात अगर आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के कुल मुकाबलों की करें तो दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक कुल दो मुकाबले खेले गए हैं. इन दोनों मुकाबलों में आरसीबी को जीत मिली है. वहीं, आज के मैच में आरसीबी के अच्छी बात यह है कि श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा अब टीम से जुड़ चुके हैं और आज के मैच में उनके खेलने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में आरसीबी की स्पिन गेंदबाजी में काफी मजबूती देखने को मिलेगी. 

केएल राहुल ने दिए हैं वापसी के संकेत 
वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि टीम के कप्तान केएल राहुल पिछले मैच में शानदार फॉर्म में दिखे थे. इस दौरान राहुल के बल्ले से 31 गेंदों में 35 रनों की पारी देखी गई थी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज के मैच में केएल राहुल अपनी शानदार बल्लेबाजी दिखा सकते हैं. 

आईपीएल 2023 में दो मुकाबले खेल चुकी है आरसीबी की टीम
आरसीबी टूर्नामेंट में अभी तक अपने दो मुकाबले खेल चुकी है. इनमें उस पहले मैच में जीत तो दूसरे मैच में केकेआर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज के मुकाबले में आरसीबी अपनी गलतियों को दोहराना नहीं चाहेगी और वापस अपने जीत के राह पर आने की भरपूर कोशिश करती दिखाई देगी. 

आईपीएल 2023 में तीन मैच खेल चुकी है एलएसजी की टीम
वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम आईपीएल 2023 में अभी तक अपने तीन मैच खेल चुकी है. इनमें उसे एक मैच में हार मिली है तो दो मैचों में जीत मिली है. लखनऊ ने अपना पिछला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला है. इसमें उसे पांच विकेट से शानदार जीत हासिल हुई है. इस जीत के बाद लखनऊ के हौसले बुलंद है. ऐसे में लखनऊ भी इस मैच में जीत हासिल कर अपनी जीत का सिलसिला आगे बढ़ाना चाहेगी. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
आरसीबी संभावित प्लेइंग इलेवनः-
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा/ माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, आकाशदीप, हर्षल पटेल. 

लखनऊ सुपर जाएंट्स संभावित प्लेइंग इलेवनः- केल राहुल, काइल मेयर्स, क्विटंन डिकॉक, दीपक हुडा, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदौनी, मार्क वूड, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, जयदेव उनादकट.

ये भी पढ़ेंः SRH vs PBKS, IPL 2023: जानें किन प्लेयर्स के चलते खुला हैदराबाद की जीत का खाता, बेकार गई धवन की 99 रनों की पारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़