RCB vs LSG, IPL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में RCB को हराने के बाद राहुल ने खोला राज, बताया किस वजह से जीती लखनऊ

RCB vs LSG, IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का 15वां मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम के बीच खेला गया, जहां पर जीत के लिये 213 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने खराब शुरूआत के बावजूद एक विकेट से जीत हासिल कर ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2023, 06:45 AM IST
  • पूरन-स्टॉयनिस ने लखनऊ के लिये पलटा मैच
  • खराब शुरुआत के बावजूद लखनऊ ने जीता मैच
RCB vs LSG, IPL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में RCB को हराने के बाद राहुल ने खोला राज, बताया किस वजह से जीती लखनऊ

RCB vs LSG, IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का 15वां मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम के बीच खेला गया, जहां पर जीत के लिये 213 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने खराब शुरुआत के बावजूद एक विकेट से जीत हासिल कर ली.

खराब शुरुआत के बावजूद लखनऊ ने जीता मैच

आरसीबी की टीम ने कप्तान फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 212 रन बनाये थे. जवाब में पूरन और स्टॉयनिस ने लखनऊ की यादगार जीत की नींव रखी. पूरन ने इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक महज 15 गेंदों में जड़ डाला. 

पूरन-स्टॉयनिस ने लखनऊ के लिये पलटा मैच

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने पूरन के 19 गेंद में 62 रन और स्टॉयनिस के आक्रामक 65 रन की मदद से जीत दर्ज की. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बेहद रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर एक विकेट से हराने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने निकोलस पूरन और मार्कस स्टॉयनिस की तारीफों के पुल बांधे.

राहुल ने कहा ,‘अविश्वसनीय! चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां खेलकर मैं बड़ा हुआ और यहीं सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं. हमें पता था कि इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा.’

पूरन-स्टॉयनिस से ज्यादा इस बल्लेबाज के फैन हुए राहुल

कप्तान केएल राहुल ने इस दौरान निकोलस पूरन और मार्कस स्टॉयनिस के अलावा युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने 24 गेंदों में 30 रन की अहम पारी खेली और मैच को एकतरफा कर दिया था. बडोनी अपनी टीम को मैच जिताकर ही वापस लौटते लेकिन जिस गेंद पर उन्होंने छक्का मारा उसी पर अपना बल्ला विकेट में दे मारा जिसके चलते वो हिट विकेट होकर वापस पवेलियन लौट गये.

राहुल ने आगे कहा,‘उन्होंने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम अगर मैच जीते हैं तो पूरन और स्टॉयनिस की वजह से. यही वजह है कि हमने पूरन, स्टॉयनिस और आयुष बडोनी जैसे दमदार खिलाड़ियों को टीम में लिया. बडोनी फिनिशर की भूमिका निभाना सीख रहा है.’

इसे भी पढ़ें- RCB vs LSG, IPL 2023: हार के जबड़े से लखनऊ ने छीना मैच, जानें कहां पर आरसीबी से हुई चूक जो पलट गया नतीजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़