RCB vs KKR, IPL 2023: कोलकाता में भिड़ंत से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, अब पूरे सीजन के लिये बाहर हुआ ये खिलाड़ी

RCB vs KKR, IPL 2023: अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से रौंदने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम दूसरा मुकाबला खेलने के लिये कोलकाता पहुंच गई है जहां पर ईडन गार्डन्स के मैदान पर उसे केकेआर के साथ अपना दूसरा मैच खेलना है. हालांकि इस मैच से पहले आरसीबी की टीम को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2023, 11:32 AM IST
  • पिछले सीजन का हीरो लीग से हुआ बाहर
  • हेजलवुड के भी जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं
RCB vs KKR, IPL 2023: कोलकाता में भिड़ंत से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, अब पूरे सीजन के लिये बाहर हुआ ये खिलाड़ी

RCB vs KKR, IPL 2023: अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से रौंदने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम दूसरा मुकाबला खेलने के लिये कोलकाता पहुंच गई है जहां पर ईडन गार्डन्स के मैदान पर उसे केकेआर के साथ अपना दूसरा मैच खेलना है. अपने पहले मैचों में आरसीबी और केकेआर की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए यहां पर बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है लेकिन जिस तरह से इस सीजन चोटों का दौर चल पड़ा है उसे देखते हुए कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

पिछले सीजन का हीरो लीग से हुआ बाहर

16वें सीजन के 9वें मैच से पहले आरसीबी की टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके टॉप बैटिंग ऑर्डर में शामिल बल्लेबाज रजत पाटीदार टखने की चोट के कारण पूरे इंडियन प्रीमियर लीग सत्र से बाहर हो गए हैं. आठ मैच में दो अर्धशतकीय पारियों की मदद से 333 रन बनाने वाले 29 साल के पाटीदार पिछले साल आरसीबी के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी का औसत 55.50 के करीब था.

पाटीदार के बाहर होने पर क्या बोली आरसीबी

उन्होंने क्वॉलिफायर एक में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी बनाया था. पाटीदार लीग की शुरुआत से पहले से ही चोटिल थे लेकिन टीम को उनके दूसरे चरण में वापसी की उम्मीद थी लेकिन अब ये उम्मीद भी खत्म हो गई है.

आरसीबी ने बयान में कहा, ‘दुर्भाग्य से रजत पाटीदार टखने की चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. हम रजत के जल्द उबरने की कामना करते हैं और इस प्रक्रिया के दौरान उनका समर्थन जारी रखेंगे. कोच और टीम प्रबंधन ने अभी उनके वैकल्पिक खिलाड़ी की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है.’

हेजलवुड के भी जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं

पाटीदार को आरसीबी के शिविर में शामिल होने से पहले ही चोट लगी थी लेकिन शुरुआत में माना जा रहा था कि वह कम से कम आईपीएल के दूसरे हाफ के लिए उपलब्ध रहेंगे. उनके बाहर होने से हालांकि टीम की समस्या बढ़ गई है. पाटीदार के बाहर होने की खबर उस समय आई है जब पिछले सत्र में 12 मैच में 20 विकेट के साथ टीम के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने संकेत दिया है कि वह अप्रैल के चौथे हफ्ते तक मैच फिट नहीं हो पाएंगे.

जानें क्या है टॉप्ले की हेल्थ पर अपडेट

सोमवार को यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट की जीत के दौरान आरसीबी के इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीज टॉप्ले का दायां कंधा भी खिसक गया था. हालांकि वो अभी टीम के साथ कोलकाता पहुंचे हैं और उनकी चोट को देखते हुए टीम उन्हें कुछ मैचों का आराम देकर वापस प्लेइंग 11 में शामिल कर सकती है.

इसे भी पढ़ें- KKR vs RCB Dream 11: ईडन गार्डन्स में धमाल मचाएंगे ये खिलाड़ी, फैंटेसी एप्स पर जिताएंगे करोड़ों का इनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़