विराट-फाफ की जोड़ी ने RCB के इस गेंदबाज को बना दिया 'घातक', बॉलर ने खुद किया खुलासा

RCB vs KKR: दुनिया की सबसे महंगी व सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल का आगाज हो चुका है. अभी तक आईपीएल के कुल 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, आज (6 अप्रैल) टूर्नामेंट का 9वां मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में एक-दूसरे के सामने होंगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 6, 2023, 01:50 PM IST
  • 'मानसिक मजबूती होती है जरूरी'
  • 'फिट रहने की होती है प्राथमिकता'
विराट-फाफ की जोड़ी ने RCB के इस गेंदबाज को बना दिया 'घातक', बॉलर ने खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः RCB vs KKR: दुनिया की सबसे महंगी व सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल का आगाज हो चुका है. अभी तक आईपीएल के कुल 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, आज (6 अप्रैल) टूर्नामेंट का 9वां मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में एक-दूसरे के सामने होंगी. 

आकाश दीप ने इन्हें दिया श्रेय
इसी बीच आरसीबी के तेज गेंदबाज आकाश दीप का एक बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ आरसीबी का ड्रेसिंग रूम साझा करना बेहद शानदार पल है. उन्होंने मैच में अपनी दृढ़ता का श्रेय भी उन्हीं को दिया है. 

'मानसिक मजबूती होती है जरूरी'
आकाश दीप ने केकेआर के खिलाफ मैच से पहले कहा, ‘जब मैं पहली बार आईपीएल में शामिल हुआ तो मुझे एक समय के बाद अपनी फिटनेस, स्तर और कौशल का अहसास हुआ. बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मानसिक दृढ़ता की काफी जरूरत होती है, जो इन स्टार खिलाड़ियों से बात करके और उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करके आई.’ 

'फिट रहने की होती है प्राथमिकता'
उन्होंने आगे कहा, ‘हमारा घरेलू सत्र काफी लंबा है. ऐसे में तेज गेंदबाज के लिए प्राथमिकता पूरे सीजन में फिट बने रहने की है और मैंने इस पर बहुत काम किया है. मेरा मानना है कि आपके पास हर तरह की पिच पर अच्छी गेंदबाजी का विकल्प होना चाहिए. मैने अपनी स्विंग पर भी काफी काम किया है.’ 

पहले मैच में 8 विकेट से मिली जीत
बता दें कि आकाश दीप को आईपीएल 2021 के यूएई चरण में नेट गेंदबाज के तौर पर चुना गया था. अगले सीजन में उन्हें नीलामी में खरीदा गया और तभी से वह लगातार उन्नति कर रहे हैं. अभी तक आरसीबी ने आईपीएल में बस एक मैच खेला है और इसमें उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल हुई है. वहीं, आईपीएल में आज आरसीबी का दूसरा मैच केकेआर के खिलाफ है.

मुंबई के खिलाफ हुए मैच में आकाश दीप ने तीन ओवर की गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने इन तीन ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट चटकाया था. ऐसे में एक बार फिर उम्मीद यही होगी कि आकाश आज के मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाएं. 

ये भी पढ़ेंः PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम में बड़ा फेरबदल, जानें किसे मिली टीम की कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़