IPL 2023: RCB ने राजस्थान को 59 रन पर किया ढेर, प्लेऑफ की उम्मीदें रखी बरकरार

कप्तान फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक के बाद वेन पार्नेल की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 112 रन से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2023, 06:50 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • इस गेंदबाज ने जीता दिल
IPL 2023: RCB ने राजस्थान को 59 रन पर किया ढेर, प्लेऑफ की उम्मीदें रखी बरकरार

नई दिल्लीः कप्तान फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक के बाद वेन पार्नेल की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 112 रन से हरा दिया. इस जीत से आरसीबी ने प्ले ऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी हैं. 

5वें स्थान पर आरसीबी
टीम 12 मैच में 12 अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है. रॉयल्स भी 12 अंक के साथ छठे स्थान पर हैं लेकिन उसने 13 मैच खेले हैं. आरसीबी के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम पार्नेल (10 रन पर तीन विकेट), माइकल ब्रेसवेल (16 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 10.3 में सिर्फ 59 रन पर ढेर हो गई. 

राजस्थान का शर्मनाक रिकॉर्ड
शिमरोन हेटमायर (19 गेंद में 35 रन) रॉयल्स के शीर्ष स्कोर रहे. उनके अलावा सिर्फ जो रूट (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. रॉयल्स का यह दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले टीम 2009 में आरसीबी के खिलाफ ही 58 रन पर सिमट गई थी. आरसीबी ने फाफ डुप्लेसी (55) की विराट कोहली (18) के साथ पहले विकेट के लिए 50 और मैक्सवेल (54) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 171 रन बनाए. अनुज रावत (11 गेंद में 29 रन, तीन चौके, दो छक्के) ने अंत में तेजतर्रार पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया. 

पर्नेल ने की कमाल गेंदबाजी
रॉयल्स की ओर से एडम जंपा 25 जबकि केएम आसिफ ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम पावर प्ले में पांच विकेट पर 28 रन ही बना सकी और इससे कभी नहीं उबर पाई. मोहम्मद सिराज ने पारी की दूसरी ही गेंद पर अच्छी फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल (00) को मिड ऑफ पर कोहली के हाथों कैच कराया. पार्नेल ने अगले ओवर में जोस बटलर (00) और कप्तान संजू सैमसन (04) को पवेलियन की राह दिखाई. बटलर ने कवर प्वाइंट पर सिराज को कैच थमाया जबकि सैमसन का कैच विकेटकीपर रावत ने लपका. इंपेक्ट प्लेयर के रूप में उतरे देवदत्त पडिक्कल (04) ब्रेसवेल की गेंद पर मिडविकेट पर सिराज को कैच दे बैठे. पार्नेल ने छठे ओवर में जो रूट (10) को बोल्ड करके रॉयल्स को पावर प्ले में पांचवां झटका दिया.

मैक्सवेल ने चहल पर चौके और छक्के के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि अगले ओवर में संदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 33 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे. अनुज रावत ने अंतिम ओवर में आसिफ की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके के साथ टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़