टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा पर भड़के रवि शास्त्री, गिनाई टीम की कमियां

सीरीज में 0-2 से पिछड़ने और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी की है.  तीसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत लिया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 3, 2023, 08:09 PM IST
  • जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
  • टीम इंडिया को मिली तीसरे टेस्ट में हार
टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा पर भड़के रवि शास्त्री, गिनाई टीम की कमियां

नई दिल्लीः सीरीज में 0-2 से पिछड़ने और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी की है.  तीसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत लिया. भारत की ये इंदौर में पहली हार थी और इसके पीछे टीम के खराब प्रदर्शन समेत कई वजह रही. वहीं भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों नौ विकेट की हार के लिए रोहित शर्मा की टीम की आलोचना की है. साथ ही कहा कि यह हार अति आत्मविश्वास के कारण आई है. 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 9 विकेट से मिली हार पर टीम इंडिया के पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम के ज्यादा आत्मविश्वास के कारण यह मैच हार गई. इस विकेट पर  आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले से ही भारतीय टीम पर अपना दबदबा बनाये रखी थी. इस पिच पर गेंद काफी टर्न भी हो रही थी.  आस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच को दो दिन के बाद तीसरी सुबह जल्दी खत्म हो गया. इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में जोरदार वापसी की है. 

भारत की हार पर रवि शास्त्री ने  ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा कि भारतीय टीम अब चीजों को हल्के में लेने लगी है, यह उनके ज्यादा आत्मविश्वास के कारण हो रहा है. आप उनके पहली पारी में खेले गए कुछ शॉट को देखिए, इस तरह की परिस्थितियों में दबदबा बनाने की कोशिश करने की अति उत्सुकता देखिये. भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी तीसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के लिये भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना की और कहा कि ‘पिच उनके दिमाग पर हावी’ हो गया था.

पूर्व आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था कि वे टीम में अपने स्थान बचाने के लिये खेल रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि टीम में कुछ बदलाव हुए है पर केएल राहुल को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया. उनमें से कुछ चीजें थोड़ी अस्थिर करने वाली हो सकती हैं. हेडन ने ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड की भी सराहना की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 49 रन बनाए. 

बता दें कि इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहली पारी में पूरी टीम 109 रन पर सिमट गई थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 197 रन बनाए और 88 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. हालांकि दूसरी पारी में भी टीम इंडिया का बेहाल ही रहा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़